कोण्डागांव

एनएचएम के 326 कर्मियों ने सीएमएचओ को सौंपा सामूहिक इस्तीफा
23-Sep-2020 11:04 PM 2
एनएचएम के 326 कर्मियों ने सीएमएचओ को सौंपा सामूहिक इस्तीफा

कोण्डागांव, 23 सितंबर। एनएचएम के कर्मचारियों और प्रशासन के बीच सुलह की कोई राह दिखाई नहीं दे रही है। इधर कोण्डागांव के जिला प्रशासन ने कर्मचारियों को कल ही नोटिस जारी कर 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, तो वहीं दूसरी ओर कोण्डागांव के संविदा कर्मचारियों ने आंदोलन जारी है। इसी कड़ी में 23 सितंबर को कोण्डागांव जिले अंतर्गत कार्यरत एनएचएम के 326 कर्मियों के सीएमएचओ को सामूहिक इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी अनुसार, कोण्डागांव जिला में एनएचएम के माध्यम से 360 कर्मचारी नियमितिकरण की मांग को लेकर 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। हड़ताल पर गए कर्मचारियों के विरूद्ध प्रशासन ने कड़ा रूख अपनाते हुए 24 घंटे के अंदर कार्य में लौटने का नोटिस जारी कर दिया हैं। ऐसे में कोण्डागांव के हड़ताली कर्मचारियों ने आज सीएमएचओ डॉ. टीआर कुवंर को सामूहिक इस्तीफा सौंपा। सामूहिक इस्तीफा देने वालों में विकास खण्ड कोण्डागांव, जिला अस्तपाल व सीएमएचओ कार्यालय के 111 कर्मी, विकास खण्ड केशकाल के 64, फरसगांव व माकड़ी के 54-54 और विश्रामपुरी के 40 कर्मचारी इस तरह कुल 326 कर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया।

हड़तालियों के समर्थन में नजर आई पूर्व मंत्री लता उसेण्डी

सामूहिक इस्तीफा दे चुके एनएचएम के 326 कर्मचारियों के बीच 23 सितंबर को पूर्व मंत्री लता उसेण्डी नजर आई। यहां हड़तालियों के समर्थन में पहुंची लता उसेण्डी ने कहा कि, वर्तमान सरकार ने अपने मेनिफेस्टो घोषणा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 दिन के भीतर सभी को रेगुलर किया जाएगा। अब कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार को 2 साल होने जा रहा है, अभी तक सरकार की ओर से किसी तरह का कोई चर्चा नहीं किया जा रहा। उन्होने आगे कहा कि, वर्तमान कोरोना वैश्विक महामारी छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक मरीज मिल रहे हैं। ऐसे विकट परिस्थिति में छह महीने से लगातार कर्मचारी कड़ी मेहनत के साथ लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अपनी सेवा देते हुए मानसिक पीड़ा सह रहे है। सरकार का चाहिए कि, चुनाव के समय किए गए वादे को तत्काल पूरा करें।

आम आदमी पार्टी कोण्डागांव नें एनएचएम कर्मचारियों को समर्थन देते हुए आशुतोष पांडे ने कहा कि लगातार धूप बारिश ऐसे भयावह काल में अपने हक की लड़ाई लडऩे वाले सच्चे कोरोना वारियर आज सड़क पर हैं। भूपेश बघेल के झूठ से ठगा आम आदमी के साथ खड़ी रहेगी। जब तक एनएचएम के 3000 हजार कर्मचारियों को उनका हक दिलवाना आम आदमी पार्टी की योजना हैं। हमने पूरी ताकत से गढ़ में 14 हजार 500 शिक्षकों की लड़ाई लड़ी और जंग में जीत हुई सरकार को परास्त हो कर झुकना पड़ा और नियुक्ति आदेश जारी करना प?ा हम पूरे प्रदेश के 13 हजार और कोण्डागांव के 360 कर्मियों के साथ खड़े हैं। जल्द प्रदेश सरकार ने यदि इनकी मांगे न मानी और इनको नियुक्त न किया तो प्रचंड आंदोलन की चेतावनी देते हैं सभा मे जम कर नारे लगाए गए भूपेश बघेल मुर्दाबाद, मोहन मरकाम मुर्दाबाद।

 

 

 

अन्य पोस्ट

Comments