बेमेतरा

समूहों को दी अग्रिम राशि, वसूली जीरो, संसदीय सचिव ने लिया संज्ञान आशीष मिश्रा
23-Sep-2020 11:14 PM 3
समूहों को दी अग्रिम राशि, वसूली जीरो, संसदीय सचिव ने लिया संज्ञान  आशीष मिश्रा

बेमेतरा, 23 सितंबर(छत्तीसगढ़)। मिड डे मील के नाम पर समूहों को दी गई अग्रिम राशि की वसूली अब तक नहीं हो पाई है। शिकायत के बाद संसदीय सचिव ने मामले को संज्ञान में लिया है।

संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे को चार माह पूर्व शिकायत मिली कि बेमेतरा जिले के बीईओ कार्यालय नवागढ़ बेमेतरा साजा एवं बेरला से मिड डे मील बनाने वाले समूहों को इतनी राशि अग्रिम दे गई है। जहां बच्चे कम हैं उस स्कूल के समूहों को भी रकम दे दी गई है। जानकारों की मानें तो अकेले नवागढ़ में यह राशि तीन करोड़ के आसपास है।

एक नजर जिले पर

बेमेतरा ब्लाक में 164 समूहों द्वारा 193 प्राथमिक 99 मिडिल स्कूल के 32316 बच्चों को , बेरला ब्लाक के 200 समूहों द्वारा 153 प्राथमिक 87 मिडिल स्कूल के 26773 बच्चों को। साजा ब्लाक में 120 समूहों द्वारा 207 प्राथमिक 104 मिडिल स्कूल के 26098 बच्चों को एवं नवागढ़ ब्लॉक के 177 समूहों द्वारा 193 प्राथमिक 96 मिडिल स्कूल के 32512 बच्चों को मिड डे मील का लाभ मिलता है ।

इस संबंध में जांच अधिकारी डीईओ कार्यालय बेमेतरा, अरविंद मिश्रा ने कहा कि संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे को मिली शिकायत के बाद उनके निर्देश व अधिकारियों के आदेश पर समूहों को बतौर अग्रिम दिए गए राशि की जांच की जा रही है। बेमेतरा व बेरला बीईओ ने जवाब दे दिया है। नवागढ़ व साजा से कोई जवाब नहीं आया है। नवागढ़ में सर्वाधिक अग्रिम भुगतान की आशंका है। अंतिम आंकड़ा जांच के बाद पता चलेगा।

संसदीय सचिव छग शासन गुरुदयाल सिंह बंजारे का कहना है कि नवागढ़ विधानसभा में नवागढ़ व बेमेतरा बीईओ कार्यालय से मिड डे मील बनाने वाले समूहों को जितनी भी राशि अग्रिम दी गई। उस पर वर्तमान स्थिति सहित ऐरियर्स भुगतान की जांच के निर्देश दिए गए हैं। अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

 

 

 

अन्य पोस्ट

Comments