बिलासपुर

इलाज में लापरवाही का आरोप, सुगम हॉस्पिटल से जांच टीम ने जब्त किए दस्तावेज
24-Sep-2020 12:27 PM 2
इलाज में लापरवाही का आरोप, सुगम हॉस्पिटल से जांच टीम ने जब्त किए दस्तावेज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बिलासपुर, 24 सितम्बर। कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने के चलते मौत हो जाने के मामले में सुगम हॉस्पिटल के दस्तावेजों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब्त किया है। जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जायेगी।

कोनी निवासी मीडियाकर्मी नरेश पटेल (53 वर्ष) को तबियत बिगडऩे पर सरकंडा स्थित सुगम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें मलेरिया पीडि़त बताया। चार दिन बाद भी तबियत नहीं सुधरी तो उसी हालत में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके बाद मरीज को कोविड अस्पताल लाया गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। बीते मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने जान-बूझकर मृतक के स्वास्थ्य का ठीक परीक्षण नहीं किया और बीमारी की वस्तुस्थिति को छिपाया। इलाज में देरी के कारण यह मौत हुई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से इस बारे में शिकायत की। 

सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने डॉ. अनिल श्रीवास्तव, डॉ. मनीष श्रीवास्तव और प्रवीण शर्मा की एक टीम गठित की है और इसकी जांच शुरू कर दी है। बुधवार को इस टीम ने सुगम हॉस्पिटल से इलाज के दस्तावेजों को जब्त किया है। हॉस्पिटल के डॉक्टर का बयान भी दर्ज किया जायेगा। इसके बाद आगे कार्रवाई की जायेगी। 

अन्य पोस्ट

Comments