बस्तर

विकासखण्ड स्तर पर भी करें रेडक्रॉस सोसायटी का गठन
30-Sep-2020 9:39 PM 9
 विकासखण्ड स्तर पर भी करें रेडक्रॉस सोसायटी का गठन

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

जगदलपुर, 30 सितम्बर। कलेक्टर एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष  रजत बंसल ने रेडक्रॉस सोसायटी का गठन विकासखण्ड स्तर पर करने के साथ ही सक्रिय करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना कॉल में लोगों की सहायता के लिए रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों के साथ ही अन्य लोग भी बढ़-चढ़कर योगदान दें। उन्होंने वार्ड निगरानी समिति और ग्राम समिति के सभी सदस्यों को सक्रिय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई में मानवता के लिए तन-मन-धन से सहयोग की अपील की।

कलेक्टर ने एक अक्टूबर को विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर रक्तदान करने के साथ ही आगे भी निरंतर रक्तदान की अपील की, जिससे रक्त की कमी न रहे। उन्होंने नशामुक्ति केन्द्र और दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र की स्थापना के कार्य मेें तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने रेडक्रॉस द्वारा किए जा रहे कार्यों की निरंतर समीक्षा करने के साथ ही सभी कमियों को दूर करने और जनता के सुझावों को भी अमल में लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने रेड क्रॉस कार्यालय के संचालन के लिए भवन एवं जेनेरिक दवाईयों के लिए दुकान का चयन तत्काल करने के निर्देश दिए। स्कूल स्तर पर जूनियर व यूथ रेड क्रॉस समिति के गठन पर भी चर्चा की गई। रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव लिए गए।'

अन्य पोस्ट

Comments