सरगुजा

बकरा चोरी के आरोप में 4 पकड़ाए
30-Sep-2020 9:43 PM 7
 बकरा चोरी के आरोप में 4 पकड़ाए

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

राजपुर, 30 सितंबर। थाना क्षेत्र के मुरका के जिगड़ी पारा निवासी रामसुंदर का बकरा चोरी होने का मामला सामने आया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने बकरा चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार रामसुंदर अपने घर के पीछे 3 बकरा व 1 बकरी रस्सी में बांधकर चरने के लिए छोड़ था। शाम को 5 बजे जब उसकी बहन फुलसुन्दरी ने उसे बताया कि उसका बकरा कोई ले जा रहा है। तब प्रार्थी अपना बकरा देखने पहुचा तो वहाँ काला रंग का बकरा गायब था।प्रार्थी जब बकरा खोजने मुरका नाला की ओर गया तो वहां कुछ लोगों से पता चला कि गोपालपुर में ऑटो से बकरा को लेकर कुछ लोग जा रहे हैं तभी मोटरसाइकिल से जब वह पहुँचा तो देखा कि गोपालपुर होते हुए कुंदी के पास एक ऑटो खड़ा है और ऑटो में काला रंग का उसका बकरा लोड था और उस ऑटो में मुरका के कुछ लोग बैठे थे।

प्रार्थी ने इसकी जानकारी राजपुर पुलिस को दी। जिसके बाद में पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जानकारी बलरामपुर पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया। उनके निर्देश पर आरोपियों को पकडऩे हेतु टीम तैयार की गई। एसडीओपी मनोज तिर्की के मार्गदर्शन में टीम गठित कर तत्काल आरोपियों की पतासाजी की गई।जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में चार आरोपी अख्तर अली 24 वर्ष ,दिल मोहम्मद उम्र 23 वर्ष,दिलदार उम्र 20 वर्ष तथा सुल्तान उम्र 19 वर्ष को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने थाने में लाकर जब आरोपियों से पूछताछ किया तो सभी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है । सभी आरोपी राजपुर थाना क्षेत्र के मुरका गाँव के बताए जा रहे हैं।

इस  कार्रवाई में थाना प्रभारी फर्दीनंद कुजुर सहित उपनिरीक्षक सतीश सोनवानी, प्रधान आरक्षक गोपाल दत्त डहरिया ,आरक्षक परमेश्वर दुबे ,विजय सिंह ,छविकांत पैकरा, नरेंद्र कश्यप ,राजेश तिर्की, बसंत लकड़ा, लखेश्वर पैकरा ,महिला आरक्षक अनुपमा कपूर एवं सैनिक सुशील यादव सक्रिय थे।

अन्य पोस्ट

Comments