दुर्ग

दसवीं के दो की छात्रों की डूबने से मौत
17-Oct-2020 10:21 PM 9
दसवीं के दो की छात्रों की डूबने से मौत

घूमने निकले थे 3 दोस्त 

अभय जवादे
भिलाई नगर,  17 अक्टूबर (‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता)।
ग्राम जेवरा सिरसा स्थित बासिन डैम में डूबने से दो दसवीं के छात्र की मौत हो गई। तीन दोस्त एक बाइक पर  शुक्रवार सुबह घर से घूमने निकले थे। मुकेश गिरी गोस्वामी एवं राज पांडे के शव शनिवार दोपहर पानी में तैरता मिला। दोनों दोस्त बाइक सवार तीसरे दोस्त अविनाश के साथ घर से निकले थे। दोनों दोस्तों के पानी में डूबने के बात तीसरा दोस्त भयभीत होकर भागकर घर आ गया था। लौटते समत वह अपने एक दोस्त का मोबाइल भी ले आया था। मोबाइल रास्ते में बंद हो गया और उसके जेब से गिर गया था। तीनों दोस्त कक्षा 10वीं के छात्र हैं। 

वैशाली नगर थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को लगभग साढे 8 बजे परिजन दोनों की गुमशुदगी की शिकायत करने थाने पहुंचे थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की और मोबाइल नंबर के आधार पर तलाशना शुरु कर दिया था। मोबाइल की लोकेशन खुर्सीपार इलाके में मिल रही थी। परंतु मोबाइल टावर की लोकेशन के आधार पर बात नहीं बनी। 

आज सुबह डैम में एक शव मिलने की सूचना पर जेवरा सिरसा पुलिस और वैशाली नगर पुलिस पहुंच गई। फोटो से मुकेश के रूप में सुबह करीब 11:30 बजे पहचान की गई । दूसरा शौक खोजने के लिए पुलिस के द्वारा एसडीआरएस की  टीम को बुलाया गया  गोताखोरों के द्वारा  डैम से राज पांडे के शव को दोपहर को  बाहर निकाला गया ।पुलिस ने श?व का पंचनामा करने के बाद पीएम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है। 
वैशाली नगर पुलिस ने बताया कि मुकेश पिता हरिशंकर गोस्वामी (15) निवासी जवाहर नगर और राज पिता रावेंद्र पांडे (15) निवासी जवाहर नगर का शव डैम से बरामद किया गया है। घटनास्थल वैशाली नगर थाने से करीब 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। 

प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि दोनों दोस्त बाइक सवार दोस्त अविनाश यादव(15) निवासी छावनी के साथ शुक्रवार सुबह 9 बजे घर से निकले थे। रात तक दोनों नहीं लौटे तो परिजन रात्रि 8:30 बजे वैशाली नगर थाने शिकायत करने पहुंचे थे। केस दर्ज करने के बाद से पुलिस तीनों की तलाश कर रही थी। अविनाश को छोडक़र बाकी दोनों सरस्वती शिशु मंदिर कैलाश नगर में अध्ययनरत थे। पहले अविनाश भी साथ में पढ़ता था,लेकिन इस वर्ष उसने जांजगिरी स्थित मानसरोवर स्कूल में प्रवेश ले लिया था। 

आज सुबह कड़ाई से पूछताछ करने पर अविनाश के द्वारा पूरी घटना सिलसिलेवार पुलिस को बताई ।अविनाश ने पुलिस को यह भी बताया कि तीनों ही दोस्तों में किसी को भी तैरना नहीं आता था। दोनों ही दोस्त डैम में नहाने के लिए कूद पड़े जब आधा घंटे तक दोनों ही बाहर नहीं आए तो भयभीत होकर घर पर आ गया था। 

इस दौरान उसने मोबाइल फोन भी दोस्त का रख लिया था। परंतु वह कहीं खो गया घर पहुंच कर घटना के संबंध में बताना चाहता था। लेकिन भय के कारण कुछ भी बता नहीं पाया। फिलहाल वैशाली नगर पुलिस के द्वारा दोनों ही मृतक बालों को के शव का पंचनामा कर दोनों शव को शव गृह में रखवा दिया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments