बस्तर

प्रतिष्ठित चैनलों के नाम पर बिल बुक छपवा कर वसूली करने वाले 2 फर्जी पत्रकार गिरफ्तार
19-Oct-2020 10:21 PM 37
  प्रतिष्ठित चैनलों के नाम पर बिल बुक छपवा कर वसूली करने वाले 2 फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

जगदलपुर, 19 अक्टूबर। आज देश के प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित चैनलों के नाम पर बिल बुक छपवा कर वसूली करने वाले दो फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से एक फर्जी पत्रकार बकावंड ब्लॉक और दूसरा भैरमगढ़ जिला बीजापुर का बताया जा रहा है। पुलिस पकड़े गए दोनों फर्जी पत्रकारों से पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि यह दोनों पत्रकार राष्ट्रीय चैनलों के नाम पर बिल बुक छपवा कर ग्राम पंचायतों में विज्ञापन की वसूली करते थे। उन्होंने न केवल बिल बुक पाया बल्कि फर्जी सील लगाकर राष्ट्रीय चैनलों को बदनाम करने का कोई कसर नहीं छोड़ा, इनका शिकार ग्राम पंचायत के पंच, सरपंच होते थे। विज्ञापन के नाम पर पंचायतों में बिल लगाकर जमकर वसूली कर रहे थे। इसकी जानकारी जब उक्त चैनलों के संभागीय प्रतिनिधियों को लगी तो थाना कोतवाली व बोधघाट में लिखित शिकायत की इसके उपरांत पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वसूली में संलिप्त 2 लोग नीलांबर सेठिया और घासीराम कश्यप को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ जारी है।

 सूत्र बताते हैं कि पकड़े गए दोनों शातिर के अन्य सहयोगी भी हैं, जो गैंग बनाकर इस तरह की अवैध उगाही का कार्य चरामा से लेकर कोंटा तक करते थे। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए हर एंगल से जांच कर रही है. पकड़े गये लोगों से यह भी पता किया जा रहा है कि किस प्रिंटिंग प्रेस में बिल बुक छपवाया गया और स्टांप वेंडर की भी पतासाजी की जा रही है। फिलहाल मामले में बोधघाट पुलिस की पूछताछ जारी है।

अन्य पोस्ट

Comments