बेमेतरा

बेमेतरा में 24 नए पॉजिटिव, एक मौत, 338 एक्टिव
20-Oct-2020 7:03 PM 31
 बेमेतरा में 24 नए पॉजिटिव,  एक मौत, 338 एक्टिव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बेमेतरा, 20 अक्टूबर।
जिले में सोमवार को 24 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। मरीजों में 12 पुरुष व 12 महिलाएं शामिल हैं। कल मिले मरीजों के साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढक़र 338 हो चुकी है। जिले में एक युवक का बिलासपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गया। युवक नवागढ़ ब्लॉक का निवासी था।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा ब्लाक के नगर पालिका क्षेत्र से 1 मरीज, सिटी कोतवाली से 1 मरीज, नगर पालिका क्षेत्र मे कुल 2 मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्र से ग्राम पौंसरी से 1 मरीज, ग्राम मुरकी से 1 मरीज ,ग्राम पेंड्री से 1 मरीज, बेरला विकास खण्ड के शहरी क्षेत्र से1 मरीज, ग्रामीण क्षेत्र से ग्राम बहेरा से 1 मरीज, ग्राम बारगांव से 5 मरीज, साजा ब्लाक ग्रामीण क्षेत्र से ग्राम कांचरी से 2 मरीज, नवागढ़ विकास खण्ड के शहरी क्षेत्र से 4 मरीज, शंकर नगर से 1 मरीज, ग्रामीण क्षेत्र ग्राम सेमरिया से 1 मरीज, ग्राम संबलपुर से 1 मरीज, ग्राम खैरा से 2 मरीज, ग्राम मानपुर से 1 मरीज मील है , इसप्रकार जिले में कुल मरीजों की संख्या 24 है, जिसमें 12 पुरुष व 12 महिलाएं है। जिले में अब तक 2101 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें उपचार के बाद अब तक 1737 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 338 है। जिले में अब तक 26 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

वहीं 19 अक्टूम्बर को नवागढ़ ब्लाक के ग्राम भिलौनी निवासी 23 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव युवक की उपचार के दौरान बिलासपुर के निजी अस्पताल में मौत हो गई। निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

जिले के 8 गांव कंटेनमेंट जोन 
कलेक्टर शिव अनंत तायल ने सोमवार को एक आदेश जारी कर बेमेतरा जिले के तहसील बेमेतरा के ग्राम-भैंसबोडख़ुर्द एवं उमरिया मे कोरोना पॉजिटिव के केस पाए जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए उक्त गांवों को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसी तरह तहसील बेरला के ग्राम-तबलघोर, तहसील थानखम्हरिया का ग्राम-खाती और तहसील नवागढ़ के ग्राम-गाड़ामोर, चक्रवाय, चकलाकुण्डा एवं कौडिय़ा में कोरोना पॉजिटिव का केस पाये जाने के कारण कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। 
 

अन्य पोस्ट

Comments