बस्तर

एनएमडीसी में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, 2 बंदी
20-Oct-2020 9:36 PM 31
 एनएमडीसी में नौकरी के नाम  पर लाखों की ठगी, 2 बंदी

छत्तीसगढ़ संवाददाता

जगदलपुर, 20 अक्टूबर। एनएमडीसी के नगरनार इस्पात संयंत्र में नौकरी लगाने के नाम पर झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को सिटी कोतवाली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

      एनएमडीसी इस्पात संयंत्र में नौकरी दिलाने के नाम पर 2017 में नवीन चौधरी, चंद्राकिरण ओगले, संजय डोनाल्ड दयाल और नरेंद्र चौधरी के द्वारा छल पूर्वक नौ लाख रुपए लेने की शिकायत करते हुए यासमीन अंसारी करनदोला भानपुरी ने सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया था। इसी क्रम में स्थानीय दुर्गा चौक निवासी सुनील देवांगन के साथ  अन्य 11 लोगों ने भी संजय डोनाल्ड दयाल, नरेंद्र चौधरी और चंद्राकिरण ओगले और अन्य लोगों के द्वारा एनएमडीसी इस्पात संयंत्र नगरनार में नौकरी दिलाने के नाम पर 42 लाख रुपए छलपूर्वक लेने की रिपोर्ट सिटी कोतवाली में दर्ज कराया था।

बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में सिटी कोतवाली प्रभारी हेमंत साहू के नेतृत्व में एक दल गठित की गई। उक्त दल द्वारा फरार आरोपियों के लगातार पतासाजी की जा रही थी। कल 19 अक्टूबर को आरोपी नरेंद्र चौधरी और संजय डोनाल्ड दयाल दोनों निवासी बचेली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अपराध करना स्वीकार किया है। इनके पास से 7 लाख 50 हजार रुपये, चार पहिया वाहन क्रमांक सीजी 18 के 1376, एक प्रिंटर के साथ अलग-अलग बैंकों के पासबुक वह चेक बुक जप्त किया गया है।

इस संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि शहर की एक महिला समेत और भी आरोपी शामिल है। जिनकी पतासाजी की जा रही है। उन्होंने बताया कि ठगों ने प्रदेश के सैकड़ों लोगों से लगभग 3 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की है। फिलहाल कोतवाली पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने और आवश्यक कार्रवाई करने के साथ मामले की सूक्ष्मता से जांच में जुट गई है।

अन्य पोस्ट

Comments