बिलासपुर

आज से 7 निजी अस्पतालों में कोरोना जांच, 145 पॉजिटिव, 74 स्वस्थ, 2 मौतें
21-Oct-2020 11:29 AM 34
आज से 7 निजी अस्पतालों में कोरोना जांच,  145 पॉजिटिव, 74 स्वस्थ, 2 मौतें

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 21 अक्टूबर।
बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमित 145 मरीज मिलने के साथ ही जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढक़र 12 हजार 344 हो चुकी है जिनमें से 9469 स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना टेस्ट की रफ्तार बढ़ाने के लिये जिले के सात निजी अस्पतालों में भी एंटिजन टेस्ट की नि:शुल्क सुविधा आज से शुरू की जा रही है।

इस बीच 74 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। इस दौरान दो मरीजों की मौत भी हो गई, जिनमें एक 60 वर्षीय जांजगीर जिले के नवागढ़ का ग्रामीण है। दूसरा बिलासपुर नगर निगम सीमा के देवरीखुर्द का 57 वर्षीय प्रौढ़ है।

स्वास्थ्य विभाग ने निजी नर्सिंग होम में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू करने का निर्देश दिया था। इलाज शुरू नहीं करने पर निजी अस्पतालों पर कार्रवाई की शुरूआत भी की गई। इसके बाद इलाज शुरू हो सका। स्वास्थ्य विभाग ने अब सात निजी नर्सिंग होम को एंटिजन टेस्ट नि:शुल्क लेने के लिये कहा है। इसके लिये किट स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिया जायेगा जबकि काउन्टर और एक स्टाफ की व्यवस्था निजी अस्पताल प्रबंधन को करनी होगी। इससे कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाई जा सकेगी। सीएमएचओ ने इस सम्बन्ध में नर्सिंग होम संचालकों की कल बैठक ली थी। टेस्ट की सुविधा शिशु भवन ईदगाह चौक, प्रथम हॉस्पिटल बहतराई, कृष्णा हॉस्पिटल मगरपारा रोड, यूनिटी हॉस्पिटल मसानगंज, बुधिया हॉस्पिटल बृहस्पति बाजार, लाइफ केयर जूना बिलासपुर और मार्क हॉस्पिटल सरकंडा में शुरू की जा रही है।

अन्य पोस्ट

Comments