दुर्ग

सेंट थॉमस महाविद्यालय में भौतिकी के स्नातकोत्तर विभाग का शुभारंभ
23-Oct-2020 8:01 PM 25
सेंट थॉमस महाविद्यालय में भौतिकी के स्नातकोत्तर विभाग का शुभारंभ

भिलाई नगर, 23 अक्टूबर। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग की विद्यापरिषद की स्थायी समिति द्वारा अनुमोदन के फलस्वरूप सेंट थॉमस महाविद्यालय को सत्र 2020-21 के लिए भौतिकी विषय में स्नातकोत्तर विभाग आरम्भ करने की अनुमति प्रदान की गई।

 विदित हो कि पिछले 36 वर्षों से लगातार सेंट थॉमस महाविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में नये नए कीर्तिमान सदैव स्थापित करता रहा है। इसी कड़ी में महाविद्यालय की वर्तमान शैक्षणिक पद्धति एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर भौतिकी के क्षेत्र में नये अवसर प्रदान करने की मंशा से सेंट थॉमस महाविद्यालय वर्तमान सत्र में 20 सीटों के साथ भौतिकी में स्नातकोत्तर विभाग का शुभारम्भ करने जा रहा है। भौतिकी विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष अमित ताम्रकार ने बताया कि भौतिकी विभाग की सभी लैब में उन्नत एवं नवीन तकनीक से सुसज्जित प्रायोगिक उपकरण उपलब्ध हैं जो छात्रों के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होंगे।

 महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एम. जी. रोईमोन ने कहा कि महाविद्यालय में स्नातक के साथ साथ स्नातकोत्तर अध्ययन के लिए भी पर्याप्त सुविधाएँ उपलब्ध हैं। महाविद्यालय के प्रशासक रेवरेंट फादर गीवर्गीस रम्भान ने इस उपलब्धि के लिए प्राचार्य एवं भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष को अपनी शुभकामनायें दी।

अन्य पोस्ट

Comments