सरगुजा

लखनपुर क्षेत्र में 11 पॉजिटिव, एक मौत
23-Oct-2020 9:31 PM 36
 लखनपुर क्षेत्र में 11 पॉजिटिव, एक मौत

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

लखनपुर, 23 अक्टूबर। लखनपुर क्षेत्र में 11 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं एक की मौत हुई है। गौरतलब है कि लखनपुर क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, साथ ही अब तक कोरोना से लखनपुर क्षेत्र में 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है जिससे लखनपुर क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। वहीं क्षेत्र वासियों ने शासन प्रशासन से लॉकडाउन कराए जाने की मांग की है जिससे कोरोना की चैन को तोड़ा जा सके।

लखनपुर स्वास्थ्य अमला के द्वारा कोविड-19 सघन सर्वे अभियान के तहत शिविर लगाकर 20 अक्टूबर को 117 लोगों का आरटी पीसीआर मेथड से सैंपल लेकर जांच के लिए जिला मुख्यालय अंबिकापुर भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट 22 अक्टूबर की देर शाम लगभग 8.30 बजे आई, जिसमें लखनपुर क्षेत्र के 8 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

लखनपुर क्षेत्र के ग्राम रजपुरी में 2 ग्राम जूनाडीह में 2 लखनपुर वार्ड क्रमांक 4 में 2 वार्ड क्रमांक 7 में 1 कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने की पुष्टि हुई है। वहीं ग्राम बन्धा में निवासी ग्राम पंचायत सचिव की लगभग सप्ताह भर से तबीयत खराब थी, जिसकी 22 अक्टूबर की दरमियानी रात लगभग 3 बजे अचानक तबीयत खराब होने के बाद परिजनों के द्वारा उपचार के लिए लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मरीज ग्राम सचिव की स्थिति को देखते हुए उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। मेडिकल कॉलेज अस्पताल अम्बिकापुर में ग्राम सचिव की कोरोना जांच किया गया, जिसमें ग्राम सचिव की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उपचार के दौरान ग्राम सचिव की मौत हो गई।

लखनपुर स्वास्थ्य अमला के द्वारा 23 अक्टूबर को लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिविर लगाकर 44 लोगों का एंटीजन तथा 40 लोगों का आरटी पीसीआर मेथड से सैंपल लिया गया। एंटीजन की रिपोर्ट में तीन लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिसमें वार्ड 4 से 1 ग्राम जंमगला से 1 ग्राम गोरता से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। उक्त जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ. पीएस केरकेट्टा तथा कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. विनोद भार्गव के द्वारा दी गई है।

अन्य पोस्ट

Comments