सरगुजा

सिंहदेव ने कार्यकर्ताओं को कहा सभी को मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करना है
23-Oct-2020 9:42 PM 29
  सिंहदेव ने कार्यकर्ताओं को कहा सभी को मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करना है

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

अम्बिकापुर, 23 अक्टूबर। अंबिकापुर पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी.एस. सिंह देव ने 23 अक्टूबर की सुबह 11 से रात 8 बजे तक अम्बिकापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नगर पालिक निगम अम्बिकापुर के जोन, सेक्टर, बूथ एवं पार्षदों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को जाना तथा उसके निराकरण को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया।

ज्ञात हो कि अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से प्रथम बार 2008 में विधायक निर्वाचित होने के बाद से लगातार टी.एस. सिंह देव अपने विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथों पर साल में एक बार दौरा करते हैं और वहां की समस्याएं सुन कर उसका निराकरण करते हैं, यह प्रक्रिया पिछले 10 वर्षों से लगातार सतत रूप में चल रही है। 2018 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार एवं खुद सरकार में मंत्री बनने के बाद भी जब भी क्षेत्र में वे पहुंचते हैं पोलिंग बूथवार दौरा का कार्यक्रम रहता है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए वार्डों में जानने से होने वाले भीड़ एवं गाइडलाइन के पालन को लेकर इस वर्ष निगम क्षेत्र में वहीं प्रक्रिया कार्यकर्ताओं की बैठक के साथ पूरी की जा रही है।

नगर पालिक निगम क्षेत्र अंबिकापुर को मंत्री टी.एस. सिंह देव 9 जोन में बांट कर कार्य कर रहे हैं। इसी के तहत 9 जोन की बैठक आज अलग-अलग स्थान पर आयोजित की गई। जहां पर क्षेत्र के विधायक एवं मंत्री टी.एस. सिंह देव ने जोन प्रभारियों, सेक्टर प्रभारियों, बूथ प्रभारियों, पार्षद, एल्डरमैन सहित अन्य कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर समस्याएं जानी तथा उसके हल हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान नाली, सड़क, पेयजल, सामुदायिक भवन, पुष्पवाटिका, नजूल भूमि के पट्टे की बात सामने आयी। कार्यकर्ताओं ने बताया कि राजीव आश्रय योजना से पट्टा वितरण का कार्य धीमा चल रहा है, जिसे तेज करने एवं नवंबर 2018 की स्थिति में काबिज व्यक्ति को पट्टे के लिए सरकार द्वारा निर्धारित दर सरकारी रेट का 152 प्रतिशत तथा सरकार की जरूरत के बाद बची जमीन का नीलमी के माध्यम से जरूरत के लिए देने की प्रक्रिया को जल्द शुरू करायी जाये। अमृत मिशन के लिए पाईपलाईन हेतु खोदे गये गड्ढे को पाईप लाईन बिछाने के बाद जैसा था, वैसा ही करने के लिए ठेका कंपनी द्वारा की गई अग्रीमेंट का पालन कराने, जल्द से जल्द अमृत मिशन योजना से पानी शुरू कराने सहित कार्यकर्ताओं ने इस दौरान क्षेत्र के नालियों की स्थिति, बरसात हुई समस्या, तो वहीं शहर के चारों दिशाओं में सामुदायिक भवन की स्थापना की मांग रखी, पुष्पवाटिका की स्थापना भी शहर के चारों ओर हो इसकी मांग की गई। वहीं निगम क्षेत्र में शामिल नये वार्डों में विद्युत पोल का विस्तार करने, शहर में कई स्थानों पर झुके हुए अथवा खराब हो चुके विद्युत पोल को बदलने की मांग रखी। ऐसे छोटे-बड़े कई वार्ड एवं मोहल्ले की समस्याओं को लेकर कार्यकर्ताओं ने अपनी बात रखी।

स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी.एस. सिंह देव ने कार्यकर्ताओं को कहा कि सभी को मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करना है। कोई भी समस्या होती है तो बेहिचक बताइये, सभी साथ मिलकर कार्य करेंगे। आप सभी ने जिम्मेदारी दी है, अम्बिकापुर के साथ-साथ प्रदेश की जिम्मेदारियों को भी सम्हालना है। अब सिर्फ मेरी नहीं आप सबकी जिम्मेदारी है अम्बिकापुर को बेहतर बनाने की। हम सब मिलकर सभी समस्याओं को धीरे-धीरे दूर कर रहे हैं, हर रोज कुछ न कुछ बदलाव आ रहा है, जनता की समस्या को गंभीरता से लेकर उसके निदान हेतु हरसंभव प्रयास करना ही हम सबका ध्येय होना चाहिए।

अमृत मिशन योजना की शिकायत एवं कार्य की रफ्तार कम होने को लेकर आई शिकायत के बाद 24 अक्टूबर को स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी.एस.सिंह देव सहित महापौर डॉ. अजय तिर्की, ठेका कंपनी एवं अधिकारियों के साथ कार्य की समीक्षा बैठक लेंगे।

इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के वन औषधीय एवं पादप विकास बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद, बीस सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष एवं सभापति अजय अग्रवाल, महापौर डॉ. अजय तिर्की, पीसीसी उपाध्यक्ष जे.पी. श्रीवास्तव, पीसीसी सचिव द्वितेंद्र मिश्रा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष राजेश मलिक, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, अरविंद सिंह गप्पू, नीता विश्वकर्मा, विनीत जायसवाल,मो इस्लाम, इंद्रजीत सिंह धंजल सहित समस्त पार्षद, एल्डरमैन, सेक्टर एवं बूथ प्रभारी सहित काफी संख्या में काँग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस दौरान राजमोहिनी भवन, सरगुजा सदन, इंदरवाटिका सहित अन्य स्थानों पर देर शाम तक बैठक होती रही।

अन्य पोस्ट

Comments