कोण्डागांव

कोरोना नियंत्रण पर चर्चा के लिए समीक्षा बैठक
25-Oct-2020 12:32 AM 36
 कोरोना नियंत्रण पर चर्चा के लिए समीक्षा बैठक

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

कोण्डागांव, 24 अक्टूबर। कल कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिले में कोरोना के प्रसार के रोकथाम व लोगों में जागरूकता लाने के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा के लिए बैठक आहुत की गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 के संक्रमण से मरने वाले लोगों में मृत्यु के कारणों की निगरानी के लिए टीम गठित की।

यह टीम इलाज करने वाले चिकित्सकों व परिजनों से व्यक्ति के संक्रमित होने के उपरान्त उसे मिली सुविधाओं, चिकित्सकीय सहायता व परिवहन जैसे पहलुओं पर विशेष ध्यान देते हुए व्यक्ति के पूर्व चिकित्सकीय स्थितियों को भी ध्यान में रखेगी व मृत्यु के सही कारणों पर विचार करेगी। इस अवलोकन का प्रमुख उद्देश्य जिले में आगे संक्रमित होने वाले व्यक्तियों को गंभीर अवस्था से बचाना हैैं। ताकि जिले में कोरोना पीडि़तों की मृत्यु दर को नियंत्रित किया जा सके। इस टीम द्वारा कोरोना के जांच में हुई देरी, मरीज द्वारा इलाज ना कराने, पूर्व चिकित्सकीय स्थितियों, परिवहन साधनों की उपलब्धता, दवाईयों की उपलब्धता, होम आईसोलेशन में निगरानी जैसे बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

 बैठक में कलेक्टर ने फरसगांव, बड़ेराजपुर में टेस्ट की संख्या कम होने पर चिंता व्यक्त करते हुए दोनों ही तहसीलों में टेस्टों की संख्या जल्द से जल्द बढ़ाने के लिए टेस्टिंग टीमों की संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए साथ ही सभी बाजारों व मण्डियों में पुन: सभी व्यापारियों की कोरोना जांच कराने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने चलित कोरोना टेस्ट टीमों की संख्या में बढ़ोत्तरी, मास्क ना पहनने वालों के विरूद्ध कार्रवाई, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन कराने को कहा।

अन्य पोस्ट

Comments