राजनांदगांव

ऑनलाइन कक्षाओं में आ रही समस्याओं के जल्द निराकरण की मांग
27-Oct-2020 6:00 PM 28
 ऑनलाइन कक्षाओं में आ रही समस्याओं के जल्द निराकरण की मांग

एनएसयूआई ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 27 अक्टूबर।
कोरोना महामारी के कारण महाविद्यालयों में नियमित कक्षाएं नहीं लग रही है। इस कारण ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ की गई है। ऑनलाइन कक्षा में कुछ छात्र को ही जोडऩे और अन्य छात्रों के पढ़ाई से वंचित रहने का आरोप एनएसयूआई ने लगाया है। वहीं कुछ विषयों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं होने की भी बात कही गई है। एनएसयूआई ने इसका विरोध करते दिग्विजय कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। 

एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष राजा यादव के नेतृत्व में सोमवार को ऑनलाइन कक्षाओं से संबंधित  दिग्विजय कॉलेज के प्राचार्य के नाम महाविद्यालय के रजिस्ट्रर को मांग पत्र सौंपा। जिला उपाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण महाविद्यालयों में नियमित कक्षाएं नहीं लग रही है। इस कारण ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ की गई है, जो एक छात्रहित की बात है, लेकिन इसमें भी कुछ अध्यापक लापरवाही बरत रहे हैं। इस कारण छात्रों को नुकसान भुगतना पड़ रहा है, जो एक चिंताजनक बात है। छात्र-छात्राओं को वाट्सअप, ऑनलाइन एप के माध्यम से भी कुछ ही छात्र-छात्राओं को जोड़ा जाता है। जिसके चलते कई छात्र ऑनलाइन क्लास से वंचित हो रहे हैं और अब तक बहुत से विषयों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरूआत भी नहीं की गई है। जिसका हम विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि ऐसे प्रध्यापक जो ऑनलाइन कक्षाओं में गड़बड़ी कर रहे हैं उन पर तत्काल कार्रवाई करें। साथ ही ऑनलाइन कक्षाओं में आ रही समस्याओं को जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। जिससे छात्र-छात्राएं लाभान्वित हो।

ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष राहुल साहू एवं रोहित उक्टेल ने कहा कि जल्द से जल्द बाकी विषयों की ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ की जाए, भविष्य में छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय की लापरवाही के कारण कक्षाओं में शामिल नहीं किया जाता है तो एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करेगी। जिसकी जवाबदेही महाविद्यालय की होगी। 
इस दौरान राजा यादव, राहुल साहू, खेम देशलहरे, रोहित उक्टेल, वैभव, कैलाश कुमार साहू, संजय सिन्हा, सतीष हरिहारनों आदि मौजूद थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments