सरगुजा

लूट के इरादे से घूम रहे 2 गिरफ्तार, एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद
27-Oct-2020 10:05 PM 43
 लूट के इरादे से घूम रहे 2 गिरफ्तार, एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

अंबिकापुर, 27 अक्टूबर। गांधीनगर पुलिस ने कट्टा लेकर लूटपाट के इरादे से घूम रहे दो युवकों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पकड़े गए युवकों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किया है। आरोपी बैंक ऑफ इंडिया के बाहर लूटपाट के इरादे से रेकी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले की वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

 सोमवार को गांधीनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक लूटपाट के इरादे से मनेन्द्रगढ़ रोड में बैंक ऑफ इंडिया के बाहर घूम रहे हंै। सूचना मिलते ही एसपी टीआर कोशिमा के निर्देश पर एएसपी ओम चंदेल एवं सीएसपी आरएस पैंकरा के नेतृत्व में गांधीनगर पुलिस टीम द्वारा बैंक ऑफ इंडिया के पास घेराबंदी कर दो युवकों को पकड़ा गया।

 बाइक सवार दोनों युवकों की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उनके पास से एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद हुए। पकड़े गए युवक बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वार्ड क्रमांक 3 निवासी 25 वर्षीय सोनू गुप्ता व झारखण्ड के गढ़वा अंतर्गत गोरदमाना निवासी 19 वर्षीय विवेकानंद चौबे है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक अपाचे बाइक भी जब्त किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी बैंक से मोटी रकम लेकर निकलने वालों की रेकी कर रहे थे और कट्टे की नोक पर एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

इस कार्रवाई में टीआई अनूप कुमार एक्का, सहायक उप निरीक्षक अनिल सोनवानी, नवल किशोर दुबे, प्रधान आरक्षक शत्रुधन सिंह, आरक्षक विजय रवि, नीलेंद्र लकड़ा, राकेश यादव, आनंद गुप्ता, अमृत सिंह, बसंत खुटिया सहित अन्य सक्रिय रहे।

अन्य पोस्ट

Comments