राजनांदगांव

प्याज के बढ़ते दाम पर नांदगांव में महिला कांग्रेस की रैली
28-Oct-2020 2:12 PM 68
प्याज के बढ़ते दाम पर नांदगांव में महिला कांग्रेस की रैली

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 28 अक्टूबर।
प्याज के बढ़ते दाम से खफा होकर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राजनांदगांव शहर में जंगी प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए गरीबों के भोजन से प्याज गायब करने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। 

स्थानीय जयस्तंभ चौक में जिला कांग्रेस महिला अध्यक्ष रामछत्री चंद्रवंशी और वरिष्ठ नेत्री शारदा तिवारी की मौजूदगी में महिलाओं ने प्याज के बेतहाशा दाम पर रोक नहीं लगाने पर केंद्र सरकार की खिंचाई की। गले में प्याज की माला पहनकर और हाथों में प्याज लिए हुए महिलाओं ने आक्रामक रूप से प्रदर्शन किया। 

जयस्तंभ चौक में एकजुट होकर महिलाओं ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि प्याज के साथ-साथ दूसरी खाद्य वस्तुओं की कीमतें घट नहीं रही है। कोरोनाकाल में महिलाओं को घर चलाना मुश्किल हो रहा है। 100 रुपए के करीब पहुंच रहे प्याज के दाम को लेकर केंद्र सरकार गंभीर नहीं है। 

रैली को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्रीमती चंद्रवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अकेले वास करते हैं, लिहाजा उन्हें परिवार के दर्द का अहसास नहीं है। प्याज जैसी चीज आज 100 रुपए किलो की दर पर पहुंच रही है। आलू की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है। लहसुन का दाम भी बेकाबू हो रहा है। इन वस्तुओं के दाम बढऩे से भोजन बेस्वाद हो गया है। प्याज बगैर स्वाद नहीं का नारा लगाते महिलाओं ने कहा कि हम इसका विरोध करते हैं। 

केंद्र सरकार से प्याज के दाम पर अंकुश लगाने की मांग करते महिलाओं ने लगातार नारेबाजी की। इससे पहले महिलाओं ने तराजू लेकर सांकेतिक रूप से प्याज बेचने कारोबार किया। विरोधस्वरूप महिलाओं ने प्याज के बढ़े दाम पर केंद्र सरकार की जमकर खिंचाई की। धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पार्षदद्वय श्रीमती सुनीता फडऩवीस, दुलारीबाई, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हिमानी वासनिक समेत अन्य महिला कार्यकर्ताएं उपस्थित थी।

अन्य पोस्ट

Comments