राजनांदगांव

समर्थन मूल्य गारंटी कानून के लिए 5 को चक्काजाम
28-Oct-2020 7:10 PM 25
समर्थन मूल्य गारंटी कानून के लिए 5 को चक्काजाम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 28 अक्टूबर। समर्थन मूल्य की कानूनी अनिवार्यता के लिए देशभर में चल रहे किसान आंदोलन में जिला किसान संघ द्वारा लगातार भागीदारी की जा रही है। आगामी रणनीति के तहत अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 5 नवंबर को देशभर में हाईवे बंद तथा 27 नवंबर को दिल्ली कूच का आह्वान किया है। इसी तारतम्य में जिला किसान संघ की बैठक शनिवार को पनेका में रखी गई थी। जिसमें समर्थन मूल्य गारंटी कानून के लिए आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया गया एवं राष्ट्रीय आह्वान पर 5 नवंबर को पार्रीनाला जीई रोड पर चक्काजाम करने का निर्णय लिया गया।

किसान नेता सुदेश टीकम ने बताया कि समर्थन मूल्य गारंटी कानून की मांग को लेकर 26 एवं 27 नवंबर को देशभर से लाखों किसान दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे। जिलेभर से हजारों की संख्या में किसान दिल्ली कूच करेंगे। ट्रेन एवं बसों से दिल्ली पहुंचाने की रणनीति बनाई गई है। दिल्ली कूच में हर गांव की ओर से एक या दो लोगों को भेजने का आह्वान किया गया है। यदि छोटा गांव है तो आपस में चंदा करके एक व्यक्ति को, बड़े गांव से दो व्यक्ति को भेजने का आह्वान किया गया है। इच्छुक एवं सक्षम किसानों से स्वयं के व्यय से चलने आह्वान किया जा रहा है।

समाज के प्रतिष्ठिति नागरिकों से समर्थन मूल्य गारंटी कानून के पक्ष में समर्थन मांगा जाएगा। विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों, मजदूर, छात्र , युवा, महिला एवं व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी समर्थन मांगा जाएगा।

 

अन्य पोस्ट

Comments