राजनांदगांव

डायवर्सन फीस न देने पर राईस मिल और वाटर पार्क सील
29-Oct-2020 4:26 PM 32
डायवर्सन फीस न देने पर राईस मिल और वाटर पार्क सील

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 29 अक्टूबर।
डायवर्सन शुल्क नहीं पटाने के चलते गुरुवार को एक बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई में डोंगरगढ़ अनुभाग के खलारी में स्थित एक वाटर पार्क और राईस मिल को अफसरों ने सील लगा दिया।
  
मिली जानकारी के मुताबिक अंबे वाटर पार्क और डुंडेरा स्थित रिचि राईस मिल में तहसीलदार अविनाश ठाकुर के नेतृत्व में अफसरों ने कार्रवाई करते हुए दोनों जगह तालाबंदी कर दी। बताया गया है कि दोनों संस्थान की ओर से हजारों रुपए का डायवर्सन शुल्क  जमा नहीं किया गया है। प्रशासन द्वारा बार-बार डायवर्सन शुल्क जमा करने के लिए वाटर पार्क के संचालक परसराम और मिल संचालक गुरूचरण कौर को नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद दोनों संस्थान प्रशासनिक निर्देशों को नजर अंदाज कर रहे थे।

इस संबंध में डोंगरगढ़ एसडीएम अविनाश भोई ने ‘छत्तीसगढ़’ को बताया कि डायवर्सन शुल्क नहीं पटाने के चलते यह कार्रवाई की गई है। एसडीएम ने लोगों से समस्त शुल्क पटाने की अपील की है। इस बीच आज हुई कार्रवाई से व्यापारिक जगत में खलबली है। कलेक्टर टीके वर्मा ने समस्त जिले के एसडीएम और तहसीलदारों को डायवर्सन समेत अन्य दूसरे करों को जमा नहीं करने वालों पर कार्रवाई करने का फरमान जारी किया है। 

अन्य पोस्ट

Comments