दुर्ग

बेटियों की सुरक्षा के लिए एनएसयूआई ने लगाया साप्ताहिक ताइक्वांडो प्रशिक्षण शिविर
29-Oct-2020 7:13 PM 24
बेटियों की सुरक्षा के लिए एनएसयूआई ने लगाया साप्ताहिक ताइक्वांडो प्रशिक्षण शिविर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाई नगर, 29 अक्टूबर। भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में बेटियों की सुरक्षा के लिए एनएसयूआई खुर्सीपार द्वारा 1 सप्ताह की निशुल्क ताइक्वांडो आत्मरक्षा कोर्स का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से खुर्सीपार क्षेत्र की बालिकाएं एवं स्कूल की छात्राएं उपस्थित रहीं।

एक सप्ताह के इस ताइक्वांडो आत्मरक्षा कोर्स में बालिकाओं एवं बेटियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए तथा विषम परिस्थितियों में खुद को बचाने का तरीका सिखाया गया। मुख्य रूप से ट्रेनर अविनाश कश्यप के द्वारा यह ट्रेनिंग दिया गया। कार्यक्रम के सातवें दिन समापन कार्यक्रम किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डी. काम राजू रेड्डी (अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी खुर्सीपार भिलाई) की उपस्थिति रही।

बेटियों एवं बालिकाओं को अन्याय ना रहने एवं आत्मरक्षा की कुशल नीति सीखने पर डी. काम राजू ने सभी को बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी तथा साथ ही ट्रेनर अविनाश कश्यप की इस कार्य की सराहना करते हुए उनको सम्मानित भी किया। कार्यक्रम का आयोजन एनएसयूआई खुर्सीपार के संगम यादव, अशफाक, इमरान खान, राहुल शर्मा एवं साथियों द्वारा किया गया।

समापन कार्यक्रम में मुख्य रूप से तुलसी पटेल (पार्षद),  बबीता भोसारे (एल्डरमैन), डी नागमणि (एल्डरमैन), अरुण राय (महामंत्री), अयूब मंसूरी (उपाध्यक्ष), यादव जी एवं आम जनता उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments