दुर्ग

कुम्हारी नपा ने सरकारी जमीन को कराया कब्जामुक्त
29-Oct-2020 8:24 PM 24
कुम्हारी नपा ने सरकारी जमीन को कराया कब्जामुक्त

ग्रामीणों के लिए बनेगी कार्ययोजना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कुम्हारी, 29 अक्टूबर।
वार्ड 19 जंजगिरी में नेशनल हाईवे के किनारे शासकीय भूमि के बड़े हिस्से पर बेजा कब्जा कर लंबे समय से व्यवसाय चलाया जा रहा था। जिसे बुधवार को नगर पालिका कुम्हारी ,राजस्व विभाग और पुलिस टीम की संयुक्त उपस्थिति में कार्रवाई करते हुए जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। 

इस संबंध में सीएमओ कुम्हारी नगर पालिका जितेंद्र कुशवाहा ने बताया कि पूर्व में भी संबंधित को विधिवत कई बार नोटिस जारी किया गया था। लंबे समय से ग्रामीणों की भी शिकायत थी। पालिका प्रशासन, राजस्व की टीम और पुलिस प्रशासन के सहयोग से शासकीय भूमि को बेजा मुक्त कराया गया।

ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष डायालाल साहू ने बताया कि  ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से इस बेजा कब्जा को लेकर कई बार आपत्ति दर्ज कराई थी, लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई थी। कांग्रेस के शासनकाल में ग्रामीणों की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की गई, जो वास्तव में ग्रामीणों के हित में है। वर्तमान पालिका प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कब्जा मुक्त कराया। कार्रवाई के पूर्व बेजा कब्जा करने वाले राजू ढाबा ,भाऊ प्रोविजन स्टोर ,आटा चक्की के संचालकों को विधिवत नोटिस जारी किया गया था। समय सीमा समाप्त होने के बाद प्रशासनिक टीम ने जेसीबी की सहायता से जमीन को कब्जा मुक्त कराया।

पालिका उपाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि जंजगिरी में खाली कराए गए जमीन पर ग्रामीणों के हित के लिए रोजगारोन्मुखी दिशा में बहुत जल्द ही कार्य आरंभ करेंगे ताकि ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ मिल सके। युवाओं के लिए  कार्य योजना तैयार की जा रही है जल्द ही जमीनी स्तर पर दिखाई देगा। 
 

अन्य पोस्ट

Comments