बस्तर

केबीसी में बस्तर की बेटी ने 1 करोड़ जीता, 7 करोड़ के सवाल को हल करने एक पायदान पीछे
21-Nov-2020 9:26 PM 98
 केबीसी में बस्तर की बेटी ने 1 करोड़ जीता, 7 करोड़ के सवाल को हल करने एक पायदान पीछे

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 21 नवम्बर। बस्तर की बेटी सोनी टीवी में प्रसारित केबीसी कार्यक्रम में 1 करोड़ जीत चुकी हंै। हालांकि वे 7 करोड़ के सवाल को हल करने में एक पायदान पीछे हैं।

संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के पंचपथ चौक में रहने वाली अनूपा दास सीजन 12 में एक करोड़ रुपये जीत गई हैं। सोनी टीवी पर उनका शो अगले हफ्ते 25 नवंबर बुधवार को प्रसारित किया जायेगा। अभी टीवी में केवल प्रोमो दिखाया जा रहा है। अनूपा एक करोड़ का सही जवाब देकर करोड़पति बन गयी हैं। प्रोमो में अमिताभ बच्चन एक करोड़ के इनाम की घोषणा कर रहे हैं। अब देखना यह होगा कि अनूपा सात करोड़ के सवाल का जवाब देकर इतिहास रच पाती है या नहीं फिलहाल प्रोमो में यह नहीं दिखाया गया है कि वह सात करोड़ जीत पाती है या नहीं।

तीन बहनों में सबसे बड़ी अनूपा दास ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय हिंदी माध्यम कन्या शाला पंचपथ और स्कूली शिक्षा महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला में की। स्थानीय पीजी कॉलेज से उन्होंने एम.एस.सी फिजिक्स की डिग्री ली।  अनूपा दास दिल्ली में यूपीएससी की पढ़ाई भी कर चुकी हैं। वर्तमान में वे आसना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में फिजिक्स  विषय पर व्याख्याता पद पर पदस्थ हंै।

 दरअसल जगदलपुर के पंचपथ में रहने वाली अनूपा दास की माँ सरस्वती दास कैंसर से पीडि़त हैं। बिमारी की जानकारी मिलने के बाद अनूपा दास अपनी माँ के इलाज के लिये फऱवरी में मुंबाई चली गईं। इस बीच मार्च-अप्रैल में लॉक डाउन लग गया। माँ बेटी किराये के मकान में रहने को मजबूर हो गये थे। अनलॉक 4 में अनूपा जगदलपुर पहुंची और यहीं से केबीसी में जाने प्रयास किया और वे सफल भी रहीं। अनूपा दास केबीसी के हॉट सीट तक भी पहुँची और अब तक एक करोड़ रुपये जीत चुकी हैं। नागपुर से एक टीम जगदलपुर पहुंची थी और उनके रहन सहन से संबंधित फिल्म शूट कर प्रोमो भी तैयार कर चुकी हैं।

अनूपा बताती हैं कि केबीसी शो के बीच में अमिताभ ने परिवार के बारे में पूछा। अनूपा ने बताया कि उनकी माँ को 2019 में कैंसर हुआ। जब जरूरत थी लोगों ने उनका साथ दिया। अमिताभ ने जब अनूपा की आपबीती सुनी तो वह भावुक हो गए और अनूपा की मां को प्रणाम करने लगे।

अनूपा दास के पिता पंडित दिनेश दास ज्योतिष है, जबकि माता सरस्वती दास रिटायर्ड बैंकर है। बस्तर का नाम ऊंचा करने पर शहर उत्कल समाज बेहद खुश है।

अन्य पोस्ट

Comments