बस्तर

पेड़ों को काटने से स्थानीय लोगों में रोष
21-Nov-2020 9:33 PM 25
 पेड़ों को काटने से स्थानीय लोगों में रोष

जगदलपुर, 21 नवम्बर। जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन के साथ ही विभिन्न संस्थाओं के द्वारा दलपत सागर के किनारे पौधारोपण किया जा रहा है, वहीं पहले से लगे पेड़ों को काटने से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

दलपत सागर के किनारे स्थित हरे-भरे कदंब के पेड़ को वार्डवासियों के मना किए जाने के बावजूद एक व्यक्ति ने पूरी तरह से काट दिया और उस कचरे को दलपत सागर में ही फेंक दिया।

 विदित हो कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इन दिनों दलपत सागर के चारों ओर पौधरोपण किया जा रहा है और लोग उसकी देखरेख भी कर रहे हैं। इन परिस्थितियों में पेड़ के काटे जाने से आसपास के लोगों में काफी आक्रोश है।

लोगों का कहना है कि इस तरह के कृत्य करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस संबंध में स्थानीय निवासी रंजीत ध्रुव ने बताया कि इंद्रावती बचाओ अभियान के सदस्यों द्वारा दलपत सागर के चारों ओर वृक्षारोपण किया गया है।

इस वृक्षारोपण में जिला प्रशासन नगर निगम प्रशासन और होमगार्ड के जवानों ने भी पूरा सहयोग किया है इन परिस्थितियों में दलपत सागर के आसपास जो भी पेड़ पौधे लगे हैं उनकी सुरक्षा करने का दायित्व हम सब का बनता है और इन्हें क्षति पहुंचाने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही संबंधित विभाग के द्वारा होनी चाहिए ताकि दोबारा इसकी पुनरावृत्ति ना हो।

अन्य पोस्ट

Comments