दन्तेवाड़ा

लाल बघेल बने जिला योजना समिति के सदस्य, पालिका अध्यक्ष ने दी बधाई
24-Nov-2020 9:22 PM 31
लाल बघेल बने जिला योजना समिति के सदस्य, पालिका अध्यक्ष ने दी बधाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 24 नवंबर।  जिला योजना समिति के हुए चुनाव में नगर पालिका बचेली के वार्ड 2 के पार्षद लाल कुमार बघेल को जिला योजना समिति का सदस्य निर्वाचित किया गया। निर्वाचित होने पर मंगलवार की शाम को बचेली नगर के मुख्य मार्ग, हनुमान मंदिर चौक पर कंाग्रेसियों ने आतिशबाजी करते हुए खुशी मनाई। बघेल के निर्वाचित होने पर नपा बचेली की अध्यक्ष पूजा साव, उपाध्यक्ष उस्मान खान सहित कांग्रेसियों ने बधाई दी।

    इस योजना समिति के सदस्यों में जिले के तीन नगर पालिका बचेली, किंरदुल, दंतेवाड़ा से एक सदस्य चुना जाना था, जिसमें बीजेपी ने अपना प्रत्याशी न खड़ा करते हुए किरंदुल नगर पालिका के निर्दलीय पार्षद को अपना समर्थन दिया था, जिसको लाल कुमार बघेल ने पछाड़ दिया। दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा ने भी सभी निर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। इस समिति में जिला पंचायत के 6, नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत के 1-1 सदस्यों का निर्वाचन हुआ।

ज्ञात हो कि जिला योजना समिति पंचायतों तथा नगर पालिकाओं द्वारा तैयार की गई योजनाओं को समेकित करने और सम्पूर्ण जिला के लिए विकास योजना का प्रारूप तैयार करने हेतु सरकार प्रत्येक जिले में एक जिला योजना समिति का गठन करती है। 

अन्य पोस्ट

Comments