राजनांदगांव

व्याख्याता ने 51 हजार बच्चों को ऑनलाइन क्लास में जोड़ा
25-Nov-2020 4:50 PM 52
व्याख्याता ने 51 हजार बच्चों को ऑनलाइन क्लास में जोड़ा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 25 नवंबर।
वर्तमान समय में जब कोरोना महामारी के कारण स्कूल 13 मार्च से अनिश्चित काल के लिए बंद है, तब ऐसे समय में बच्चों को सुरक्षित पढ़ाई से जोडऩे के उद्देश्य से स्कूल शिक्षा विभाग ने पढ़ई तुंहर दुआर योजना प्रारंभ की है।

शेख अफजल ने बताया कि छुरिया स्थित संकुल जोशीलमती के हायर सेकंडरी स्कूल बेलरगोंदी में व्याख्याता (जीवविज्ञान) के पद पर कार्यरत बलराम कुमार श्रीवास ने अपने 848 ऑनलाइन क्लास में रिकॉर्ड 51091 बच्चों को जोडक़र पूरे जिले को गौरवान्वित किया है। शिक्षक बलराम कुमार श्रीवास ने बताया कि वे इस योजना के शुरुआती दिनों से ही ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं और आज उनकी क्लास में संपूर्ण छत्तीसगढ़ के अलग-अलग 18 जिलों से विद्यार्थीगण उनकी ऑनलाइन क्लास में जुड़ते है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन उनकी क्लास में करीब 800 से 1000 बच्चे ऑनलाइन क्लास में जुड़ते हैं। 

शिक्षक श्रीवास द्वारा रिकॉर्ड 51 हजार से अधिक बच्चों को अपनी ऑनलाइन क्लास में जोडक़र जिले का मान बढ़ाने पर जिला शिक्षा अधिकारी हेतराम सोम, डीएमसी भूपेश साहू, एपीसी सतीश ब्यौहरे, जिला मीडिया सहयोगी परस राम झाड़े एवं दुर्गेश त्रिवेदी, छुरिया बीईओ लालजी द्विवेदी, एबीईओ भावना यदु एवं अनिल ठाकुर, बीआरसीसी संतोष पांडेय, नोडल अधिकारी केआर साहू, सुशील नारायण शर्मा, शेख अफजल, बेलरगोंदी प्राचार्य सुंदरलाल चतुर्वेदी, टी साहू, शिक्षक टी पटेल एवं एन खूंटे सहित हायर सेकेंडरी स्कूल के समस्त स्टाफ, संकुल जोशीलमती के सभी शिक्षकों ने बधाई देते दी।
 

अन्य पोस्ट

Comments