राजनांदगांव

गोमास्ता एक्ट पर निगम सख्त, तय दिन पर दुकान खोलने पर होगी कार्रवाई
26-Nov-2020 2:29 PM 24
गोमास्ता एक्ट पर निगम सख्त, तय दिन पर दुकान खोलने पर होगी कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 26 नवंबर।
शहर के कारोबारियों को अब गोमास्ता एक्ट कानून का पालन करना पड़ेगा। निगम प्रशासन ने इस एक्ट का उल्लंघन करने पर कारोबारियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई व जुर्माना ठोकने का फरमान जारी किया है। 

दिवाली त्यौहार के चलते व्यापारियों को इस एक्ट से रियायत मिली थी। त्यौहार खत्म होने के बाद अब साप्ताहिक दुकान बंद करने के नियमों का पालन करना पड़ेगा। शहर के व्यापारिक मार्गों में गुरुवार को तथा कुछ मार्गों में रविवार को कारोबार बंद रखने का प्रावधान है। निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने गोमास्ता एक्ट का कड़ाई से पालन करने का फरमान जारी कर दिया है।

इस संबंध में नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि कोरोना संक्रमण एवं उनके रोकथाम हेतु नगर पालिक निगम राजनांदगांव क्षेत्रांतर्गत लगभग 4-5 माह तक समय-समय अंतराल पर लॉकडाउन किए जाने की वजह से व्यापारियों व दुकानदारों को आर्थिक क्षति हुई थी, उक्त आर्थिक क्षति को ध्यान में रखते दीपावली त्यौहार सीजन में गोमास्ता एक्ट में साप्ताहिक अवकाश अथवा दुकान बंद किए जाने संबंधी प्रावधान को निगम सीमाक्षेत्र में अप्रभावी किया गया था, जिसे अब त्यौहार समाप्ति के उपरांत एवं कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठानें गोमास्ता एक्ट के तहत निर्धारित सप्ताहिक अवकाश गुरुवार या रविवार को दुकाने बंद किए जाने का निर्णय लेती है। अपालन की स्थिति में प्रावधानों के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने व्यापारियों से अपील करते कहा कि निगम सीमांतर्गत सभी प्रतिष्ठानें व दुकान संचालक कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने के तहत मास्क का उपयोग करेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, समय समय पर सेनेटाईजर का उपयोग करेंगे।
 

अन्य पोस्ट

Comments