राजनांदगांव

प्रदेश का सामाजिक सौहार्द बिगाडऩा चाहती है कांग्रेस- नीलू
26-Nov-2020 2:52 PM 33
प्रदेश का सामाजिक सौहार्द बिगाडऩा चाहती है कांग्रेस- नीलू

राजनांदगांव, 26 नवंबर। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नीलू शर्मा ने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि बालोद के जंगल में स्थित श्री जामड़ी पाटेश्वर धाम छत्तीसगढ़ सहित सीमावर्ती राज्यों के प्रमुख आस्था केंद्र में से एक है, जिसे प्रदेश के वनमंत्री द्वारा द्वेष से ग्रसित होकर अतिक्रमण की श्रेणी में मानते वन मंडल बालोद  द्वारा नोटिस जारी किया गया है।  आगे कहा कि विगत 40-45 वर्षों से यह धाम श्रद्धालु ग्रामीणों, दर्शनार्थियों के लिए आस्था का प्रतीक है। हास्यास्पद विषय तो यह है कि इतने वर्षों से जिले के वन अधिकारियों को यहां किसी प्रकार का अतिक्रमण नजर नहीं आया, किन्तु जैसे ही कांग्रेस की सरकार आयी, तब हिन्दुओं की आस्था को चोंट पहुंचाने के उद्देश्य से साजिश चालू हो गई।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि पाटेश्वर धाम में संत बालक दास के संचालन में प्रदेश का भव्य पंचमुखी हनुमान मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। सन् 1971 से संत महराज रामजानकी दास ने तप करते आदिवासी समाज को एकत्रित कर पाटेश्वर धाम की स्थापना की, जिसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर्यटन के उद्देश्य से विकसित करना छोडक़र हिन्दुओं की आस्था, सामाजिक भाईचारा, शांति व्यवस्था व परस्पर विश्वास व संस्कृति को चोट पहुंचाने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों पर अनके धर्मों के धार्मिक स्थल स्थित है, किन्तु केवल हिन्दू समाज को चिन्हित कर पाटेश्वर धाम को नोटिस दिया जाना राजनीति से प्रेरित दिखाई देती है। 

नीलू शर्मा ने कांग्रेस सरकार से अपील की है कि पाटेश्वर धाम भक्तों के आस्था केंद्र को तोड़े जाने संबंधी कार्रवाई से बचे, अन्यथा प्रदेश भाजपा पुरजोर विरोध करेगी।
 

अन्य पोस्ट

Comments