राजनांदगांव

राज्य सरकार अपनी गलती के लिए केंद्र पर लगा रही आरोप-चौधरी
26-Nov-2020 4:17 PM 27
राज्य सरकार अपनी गलती के लिए केंद्र पर लगा रही आरोप-चौधरी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 26 नवंबर। भाजपा किसान नेता अशोक चौधरी ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि राज्य शासन द्वारा प्लास्टिक बोरे खरीद की तैयारी करना चाहिए। अभी 45 दिन के धान खरीदी के लिए जूट का बोरा है। डेढ़ महीने में प्लास्टिक के बोरे उपलब्ध हो जाएंगे।

किसान नेता अशोक चौधरी ने राज्य सरकार द्वारा धान खरीदी के लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगाने को झूठा करार दिया है। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने विगत दिनों केंद्र सरकार को धान खरीदी में अड़ंगा लगाने की बात कही थी और पर्याप्त मात्रा में बोरा नहीं देने की बात कही थी।

अशोक चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार बारंबार गलतियां कर रही है। पिछले वर्ष भी धान के बोरा खरीदी आदेश में पर्याप्त  राशि का डीडी नहीं लगाया गया था। इस वर्ष पुन: डीडी लगाए बिना बोरे का आदेश दिया गया है।

 ज्ञात हो कि जूट कमिश्नर के ऑफिस में जो कि कोलकाता में है, बोरा के आदेश के साथ-साथ डीडी जमा करने पर ई-टेंडर लगाया जाता है। इसके बिना बोरे के आदेश पर विचार नहीं किया जाता।

श्री चौधरी ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार अपनी गलती के लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है। एक जानकारी के अनुसार 173000 गठान बोरा छत्तीसगढ़ में आ चुका है। ऐसे में धान खरीदी पर अड़ंगा लगाने वाली बात कोरा झूठ है। सरकार को जूट बोरा के साथ-साथ प्लास्टिक बोरा का भी आदेश दिया जाना था, क्योंकि लॉकडाउन के कारण जूट मिलें बंद थी। राज्य सरकार साफ  नीयत से धान खरीदी करें, किसानों की यही मांग है।

 

 

 

अन्य पोस्ट

Comments