सरगुजा

अनुषांगिक संगठनों में बातचीत जरूरी, पार्टी और संगठन में मजबूती आती है-आदित्येश्वर
26-Nov-2020 7:49 PM 26
अनुषांगिक संगठनों में बातचीत जरूरी, पार्टी और संगठन में मजबूती आती है-आदित्येश्वर

सिंहदेव ने युवा कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 26 नवम्बर। आपस में बातचीत होना बेहद जरूरी, इससे यह पता चलता है कहां कमियां हैं और कहां सुधार की जरूरत है। लगातार विभिन्न अनुषांगिक संगठनों के बीच बातचीत होती रहनी चाहिए। इससे ही पार्टी और संगठन में मजबूती आती है, सरकार के साथ समन्वय बनाने की जिम्मेदारी संगठन की है, अपनी बात आप अपने अनुषांगिक संगठन के जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष के पास रखें, यहां से भी काम नहीं हो पा रहा तो जिला कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उनके माध्यम से विधायक एवं मंत्री से बातचीत करें, सामंजस्य बनाये। उक्ताशय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने युवा काँग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा युवा संवाद में किये जा रहे सवाल के जवाब में कही।

 उन्होंने कहा कि 15 वर्षों बाद कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आयी है। ऐसे में उम्मीद और अपेक्षाएं अधिक है, आप लोगों को लगातार लोगों के बीच जनहित के कार्यों को करने की जरूरत है। छोटे से लेकर बड़े हर कार्य के लिए प्रयास कीजिये, आमजनों के साथ खड़ा होईये, यही सच्ची जन सेवा है।

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी ने कहा कि अभी सवाल आया कि युवा कांग्रेस लोगों के बीच कैसे कार्य करे। कार्य तभी होगा जब आप लोगों के बीच रहेंगे, पेयजल का मुद्दा हो, राशनकार्ड का मुद्दा हो, सामाजिक सुरक्षा पेंशन का मुद्दा हो, धान कि खरीदी का मुद्दा हो, बोनस का मुद्दा हो, कर्ज माफी का मुद्दा हो, गोधन न्याय योजना हो हर बात की पूरी और सटीक जानकारी आपके पास होनी चाहिए। बेहतर समन्वय के लिए जरूरी है लगातार अपनों के बीच रहना है, ज्यादा नहीं केवल एक बूथ को अच्छे से पकड़ कर रखिये, एक-एक बूथ पर यदि आप सबने अच्छे से कार्य कर लिया तो आगामी कोई भी चुनाव हो, हम सभी बूथों पर विजयी होंगे।

कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व. अहमद पटेल एवं आसाम के पूर्व मुख्यमंत्री गोगोई जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर किया गया। 2 मिनट का मौन रख कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव ने सभी युवा कार्यकर्ताओं को संविधान दिवस पर संविधान के प्रस्तावना की शपथ दिला कर कार्यक्रम को शुरू किया गया।

कार्यक्रम में पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव, वानोषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, महापौर डॉ अजय तिर्की, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह,  द्वितेन्द्र मिश्रा, हेमंत सिन्हा, जनपद अध्यक्ष ननकी सिंह, युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी संतोष कुलकुंडे, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूरनचंद पाढ़ी, आशीष अवस्थी,  सीतापुर शैलेश सिंह, रणविजय सिंह, अजय सिंह,आलोक सिंह, विष्णु सिंह, वीरेंद्र सिंह, निक्की खान, उत्तम राजवाड़े, सतीश बारी, नीतीश चौरसिया, निखिल विश्वकर्मा, विकल झा, हिमांशु जायसवाल, आशीष जायसवाल, कृतिका पांडेय, प्रितिका विश्वकर्मा सहित काफी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments