बस्तर

बस्तर पुलिस ने पहली बार की सूदखोर के खिलाफ कार्रवाई, आरोपी बंदी
26-Nov-2020 9:08 PM 237
 बस्तर पुलिस ने पहली बार की सूदखोर के खिलाफ कार्रवाई, आरोपी बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 26 नवम्बर। बस्तर पुलिस द्वारा पहली बार किसी सूदखोर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कोतवाली पुलिस ने गैर कानूनी रूप से ब्याज पर रुपये देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के कब्जे से विभिन्न बैंकों के कई चेक भी बरामद किये हैं। बस्तर पुलिस की इस कार्रवाई के बाद शहर के सूदखोरों में हडक़ंप मच गया है।

 बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सर्किट हॉउस निवासी सन्तोष मिश्रा लोगों को गैर कानूनी रूप से 10 प्रतिशत ब्याज पर उधारी रुपये देता है। रुपये देने की एवज में सन्तोष लेनदारों से अलग अलग बैंक के खाली चेक में हस्ताक्षर करवा कर रख लेता है। इसके बाद वह मूल राशि से 10 प्रतिशत ब्याज जोडक़र उक्त चेक के माध्यम से बैंक से रुपये निकाल लेता है। इसी सम्बन्ध में एक पीडि़त ने कोतवाली थाने में सन्तोष मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी।

मामले की जांच के दौरान ही पुलिस ने आरोपी सन्तोष मिश्रा को तत्काल  गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के कब्जे से विभिन्न बैंकों के खाली और हस्ताक्षर किए कई चेक बरामद किये हैं। जिनमें कुल 5 लाख 7 हजार रुपये अंकित मिले है। कड़ी पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 384 भादवि एवं छग. ऋणियों का संरक्षण अधिनियम की धारा 4 के तहत अपराध दर्ज किया है। बस्तर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी सूदखोर के खिलाफ बस्तर पुलिस द्वारा की गई यह पहली कार्रवाई है।

अन्य पोस्ट

Comments