कोण्डागांव

संविधान की उद्देशिका का पठन
27-Nov-2020 9:19 PM 28
 संविधान की उद्देशिका का पठन

कोण्डागांव, 27 नवंबर। संविधान दिवस 26 नवंबर को हर्षोल्लास के साथ मुख्यालय कोण्डागांव के डॉ. अम्बेडकर प्रतिमा स्थल में दीप जलाकर व पुष्पहार से पूजा किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सर्व समाज कोण्डागांव व अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ी जाति, संयुक्त मोर्चा व अजाक्स, बामसेफ, भीम आर्मी जिला कोण्डागांव के तत्वावधान में संविधान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी व अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

सिद्धार्थ तिवारी ने संविधान की उद्देशिका का पठन किया व संविधान दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, देश के महान लोकतंत्र को सुरक्षित रखने में हमारे महान भारतीय संविधान की सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका हैं। हम सबको इस संविधान को अंगीकृत व आत्मार्पित करना चाहिए। अतिथियों ने भी संबोधित किया। सबने संविधान दिवस को गांव-गांव प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया।

केशकाल की भीम आर्मी पहुंची कोण्डागांव

कोण्डागांव जिला के केशकाल से भीम आर्मी संविधान दिवस के अवसर पर कोण्डागांव जिला के सभी ब्लॉक मुख्यालयों को छूते हुए जिला भ्रमण के लिए निकली हैं। केशकाल से निकली भीम आर्मी 26 नवंबर को कोण्डागांव जिला मुख्यालय पहुंची। इस दौरान भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने बताया, संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर संविधान के महत्व और अपने मौलिक अधिकारों की जानकारी सर्वसाधारण को बताने के उद्देश्य से भीम आर्मी केशकाल से रवाना हुई हैं, जो कि विश्रामपुरी, माकड़ी होते हुए कोण्डागांव पहुंची हैं। इसके बाद फरसगांव होते हुए केशकाल पहुंची। जहां इस रैली का समापन किया गया।

 संविधान की प्रस्तावना का वचन

कोण्डागांव के शासकीय गुंडाधुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संविधान दिवस के अवसर पर संविधान के प्रस्तावना का पाठन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान महाविद्यालय में मौजूद सभी अध्यापकों के माध्यम से संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments