दुर्ग

पर्यावरण एवं उद्यानिकी समिति ने लिए कई निर्णय, विकास कार्यों पर चर्चा
28-Nov-2020 2:56 PM 29
पर्यावरण एवं उद्यानिकी समिति ने लिए कई निर्णय, विकास कार्यों पर चर्चा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 28 नवंबर।
पर्यावरण एवं उद्यानिकी विभाग प्रभारी सत्यवती वर्मा की अध्यक्षता में पर्यावरण एवं उद्यानिकी विभाग समिति की बैठक हुई। बैठक में पुष्प प्रदर्शनी के अलावा पुष्प वाटिका पुर्नसंधारण नाना-नानी पार्क में शौचालय निर्माण एवं अन्य विकास कार्यों पर चर्चा कर निर्णय लिया गया। 

पर्यावरण प्रभारी श्रीमती वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समिति की बैठक में नगर पालिक निगम द्वारा आयोजित पुष्प प्रदर्शनी पर चर्चा कर इस बार शासन की गाइड लाईन अनुसार किये जाने का निर्णय लिया है। इसी प्रकार नदी रोड स्थित पुष्प वाटिका का संधारण डीएमएफ  फंड से या शासन के अन्य मदों से संधारण का निर्णय लिये। समिति में दादा-दादी, नाना-नानी पार्क में शौचालय बनाने पर चर्चा किया गया। पार्क में अपूर्ण शौचालय को सर्वसुविधायुक्त बनाने का निर्णय लिये। राजेन्द्र पार्क में बच्चों के मनोरंजन के साधनों का मरम्मत कराने का निर्णय लिये। 

बैठक में अमृत मिशन के साथ सभी उद्यानों का रख-रखाव ठेके पर दिये जाने पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिया गया। नगर निगम में जितने भी उद्यान हैं जहां पानी की सुविधा नहीं है वहां पानी की सुविधा बनाने बोरिंग खुदाई का निर्णय लिया गया। नगर निगम में घास कटर खरीदने, निगम के उद्यानों में डिवाइडर, चौक-चौराहों एवं कार्यालयों में उद्यान का रख-रखाव के लिए अतिरिक्त मानव संसाधन बल में वृद्धि करने की स्वीकृत राज्य शासन प्राप्त किये जाने की अनुशंसा की गई।

बैठक में समिति के सदस्य कविता तांडी, उषा ठाकुर, निर्मला साहू, श्रद्धा सोनी, पुष्पा गुलाब वर्मा, एल्डरमेन रत्ना नारमदेव, कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, सहा. अभियंता जितेन्द्र समैया, उपअभियंता भीमराव, पुरुषोत्तम साहू एवं अन्य उपस्थित थे। 
 

अन्य पोस्ट

Comments