महासमुन्द

कड़ी सुरक्षा के बीच आज से 10वीं व 12वी बोर्ड की पूरक परीक्षा शुरू
28-Nov-2020 5:35 PM 39
कड़ी सुरक्षा के बीच आज से 10वीं व 12वी बोर्ड की पूरक परीक्षा शुरू

महासमुन्द, 28 नवम्बर। कड़ी सुरक्षा के बीच आज से दसवीं व बाहरवी बोर्ड में पूरक परीक्षा शुरू हुई है। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में माध्यमिक शिक्षा मंडल ले रहा है। इसके लिए 2846 परीक्षार्थी ने आवेदन जमा किए हैं। बोर्ड परीक्षा के साथ ही डीएलएड प्रथम वर्ष की भी परीक्षाएं शरू हो रही है। आठ महीने में पहली बार परीक्षा स्कूलों व कॉलेजों में आयोजित कराई जा रही है। कोविड-19 के कारण स्कूल व कॉलेज आठ महीने से बंद पड़े हैं। लॉकडाउन के बाद यह पहली बार है,  जब माध्यमिक शिक्षा मंडल पर्चा ले रहा है। 

परीक्षा के लिए जिले में 207 केंद्र बनाए गए हैं। नई केंद्रों में 286 बच्चे परीक्षा दे रहे हैं। बच्चों को प्रवेश पत्र प्रथम पर्चा लिखने के पूर्व ही स्कूल में मिलेा। शिक्षा विभाग ने पूर्व ही परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां कर रखी है। बीते 23 व 24 नवम्बर को माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने जिला मुख्यालय स्थित शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से गोपनीय सामग्री व प्रश्न-पत्रों को वितरण किया था। जिला शिक्षा अधिकारी राबर्ट मिंज ने बताया कि परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा केंद्रा में पहले ही सेनेटाइज कर लिया गया था। आदर्श हाई सकूल की प्राचार्या एस चंद्रसेन के मुताबिक सेनेटाइज करने के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। इसलिए परीक्षार्थियों को आधे घंटे पूर्व ही परीक्षा हाल बुला लिया गया था। दसवीं बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू है जो 9 दिसम्बर तक चलेगी। 

वहीं बारहवीं की भी परीक्षा भी आज से ही शुरू होकर 15 दिसम्बर तक चलेगी। दसवीं की परीक्षा दोपहर एक से चार बजे तक है जबकि बारहवीं की परीक्षा सुबह साढ़े आठ से साढ़े 11 बजे तक है। आज दोनों ही कक्षाओं की परीक्षा है। 
 

अन्य पोस्ट

Comments