बस्तर

बाघ देखे जाने की खबर वीडियो हो रही वायरल
28-Nov-2020 9:41 PM 126
  बाघ देखे जाने की खबर वीडियो हो रही वायरल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 29 नवम्बर। बस्तर संभाग के बीजापुर के जंगल में बाघ देखे जाने की खबर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 बीजापुर के इन्द्रावती राष्ट्रीय उद्यान इलाके में बाघ देखे जाने की बाते सामने आने के बाद वन विभाग के कान खड़े हो गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो दरअसल बीजापुर का बताया जा रहा है। तस्वीरें किसी अन्य स्थान की भी हो सकती है, इसकी तस्दीक भी की जा रही है।

वन विभाग तस्दीक के लिए वनकर्मियों की दो टीमें रवाना की गई है। हालांकि एक वीडियो में जिसमें बाघ जंगल से निकलकर नदी में पानी पीता नजर आ रहा है, दावा किया जा रहा है कि संबंधित वीडियो पटनम ईलाके में रामपुरम के आस-पास का है, हालांकि बाघ द्वारा गत दिनों एक दो मवेशियों को अपना शिकार बनाये जाने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गई है,जिसके आधार और वायरल वीडियो को लेकर वन विभाग बाघ का सुराग पता लगा रही है। वहीं वन विभाग की ओर से ग्रामीणों को सचेत और सावधानी बरतने की नसीहत जरूर दी गयी है।

इधर कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान के डायरेक्टर अशोक पटेल का कहना है कि इलाके से दो वीडियो वायरल हो रही है एक में सागौन पेड़ के पास बाघ नजर आ रहा है जो बेपरवाह घूम रहा है इससे ये नहीं लगता कि बाघ बीजापुर इलाके का है। हां नदी किनारे पानी पीने आये बाघ को ट्रेस करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अगर टाइगर रिजर्व में बाघ दिखा है तो विभाग के लिये अच्छी खबर है। टीम के लौटने के बाद ज्यादा जानकारी मिल पाएगी।

अन्य पोस्ट

Comments