दुर्ग

कलेक्टर ने आयुक्त के साथ निगम कार्यों का किया निरीक्षण, दुरुस्त करने निर्देश
29-Nov-2020 2:34 PM 23
कलेक्टर ने आयुक्त के साथ निगम कार्यों  का किया निरीक्षण, दुरुस्त करने निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 29 नवंबर।
जिला कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन व निगम अधिकारियों के साथ सिविल लाईन क्षेत्र, दादा-दादी, नाना-नानी पार्क एरिया, गौरव पथ में गांधी पुतला तक पैदल मार्च कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया । उन्होंने सफाई कार्य को दुरुस्त करने अधिकारियों को निर्देश दिये । शहर वासियों को बेहतर मनोरंजन के लिए पुष्प वाटिका का जल्द संधारण करने भी कहा। उन्होंने कहा इस मार्ग को छग लोक कला मार्ग के रुप में विकसित किया जाएगा और संभवत: 2 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा इसे लोकार्पित किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि कल ही शाम को जिला कलेक्टर श्री भूरे ने आयुक्त कक्ष में निगम अधिकारियों की बैठक लेकर निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने और शहर को सुन्दर बनाने के निर्देश दिये थे। उन्होंने स्वयं सफाई व्यवस्था देखने की बात किये थे। कलेक्टर श्री भूरे ने निगम आयुक्त श्री बर्मन, कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, सहा. अभियंता जितेन्द्र समैया, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता के साथ सांई द्वार के सामने से लेकर एस पी बंगला तक एवं राजेन्द्र पार्क चैक तक सडक़ के दोनों ओर लगाये जा रहे पेवरब्लाक कार्य का अवलोकन किया गया। उन्होंने गुणवत्ता से कार्य को जल्द पूर्ण करने निर्देश दिए। 

उन्होंने एसपी बंगला के सामने सडक़ किनारे छत्तीगढ़ी संस्कृति की कलाकृति निर्माण कार्य की जानकारी ली। उन्होंने गौरव पथ में सांई द्वार से लेकर गांगधी पुतला तक पैदल भ्रमण कर सफाई के साथ ही फुटपाथ और सडक़ों की सफाई का निरीक्षण किया गया । उन्होंने कहा कि फुटपाथ की सफाई कराकर रंग-रोगन करायें । झाडिय़ों व बड़े पेड़ों में छंटाई करायें। इसके अलावा उन्होंने पटेल चौक के पास अमृत मिशन के पाइप लाईन विस्तार कार्य का अवलोकन किये। उन्होंने चौक के आसपास बेहतर सफाई कराकर मार्ग को व्यवस्थित करने कहा। 

उन्होंने शिवनाथ नदी स्थित पुष्पवाटिका का भी निरीक्षण कर पुष्पवाटिका को शहर वासियों के स्वस्थ मनोरंजन के लिए जल्द से जल्द संधारण कार्य कर वाटिका को ठीक करने कहा गया । उन्होंने कहा कि पुष्पवाटिका काफी समय से बंद था जिसे आयुक्त श्री बर्मन द्वारा साफ.-सफाई करायी गई है। उन्होंने वाटिका में पेड़ पौधे लगाकर इसे गार्डन के रूप में विकसित करने कहा। अधिक कोई भी कन्ट्रक्शन कार्य नहीं कराने निर्देश दिये। ताकि जनता इसका उपयोग एक गार्डन के रूप में बेहतर ढंग से कर सके।   
 

अन्य पोस्ट

Comments