दुर्ग

61 लाख की धोखाधड़ी, पूर्व बैंक शाखा प्रबंधक पर जुर्म दर्ज
29-Nov-2020 2:45 PM 35
61 लाख की धोखाधड़ी, पूर्व बैंक शाखा प्रबंधक पर जुर्म दर्ज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कुम्हारी, 29 नवंबर। स्थानीय इंडियन बैंक की शाखा के पूर्व शाखा प्रबंधक अनीश शर्मा द्वारा 61 लाख 83 हजार 250 रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने अनीश शर्मा पर 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है।

गौरतलब है कि माह सितंबर 2020 को उनका स्थानांतरण हो चुका है। इस बीच उनके बैंक में रहते हुए यानी 21 जुलाई 2018 से लेकर 11 सितंबर 2020 के मध्य बैंक के खाताधारकों एवं बैंक के आंतरिक करीब 80 खातों से 118 प्रविष्टियों के माध्यम से बिना खाताधारकों की सहमति और जानकारी के रकम को निकालकर अपनी पत्नी आभा एवं परिचित सुमित कुमार वाल्मीकि तथा अन्य के विभिन्न खातों में रकम को जमा की गई। इस तरह एक बड़ी राशि का गबन कर धोखाधड़ी किया गया।

इस मामले में जानकारी देते हुए वर्तमान शाखा प्रबंधक राजीव केरकेट्टा ने बताया कि 23 सितंबर को जब खातों की संदेहास्पद स्थिति दिखी तो उन्होंने इसे जांच कर अपने मंडल कार्यालय को जानकारी दी। जिस पर संज्ञान लेते हुए जांच की कार्रवाई की गई तो पाया गया कि पूर्व प्रबंधक अनीश शर्मा की पत्नी और परिचित के खातों में राशि जमा की गई है, साथ ही अन्य लोगों के नाम पर भी उनके खातों में राशि जमा की गई है। मंडल कार्यालय ने पूर्व शाखा प्रबंधक से पूछताछ की तो उसके द्वारा स्वीकारोक्ति की जानकारी भी दी गई है। किंतु जानकारी के अनुसार 7 नवंबर से ही अनीश शर्मा मेडिकल लीव पर चले गए हैं।

जानकारी के अनुसार उनका निवास कुम्हारी साईं विला में है, जो कि जांच के दौरान बंद पाया गया है। उक्त मामले में स्थानीय पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला पाए जाने पर अनीश शर्मा पर 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर  लिया है। फिलहाल पुलिस द्वारा जांच कर कार्यवाही की जा रही है।

अन्य पोस्ट

Comments