कोण्डागांव

ओडिशा से लाया जा रहा धान और मक्का जब्त
29-Nov-2020 8:00 PM 31
ओडिशा से लाया जा रहा धान और मक्का जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 29 नवंबर। छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान खरीदी की प्रक्रिया शुरू होने वाली है, जिसके लिए प्रशासन की तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं पड़ोसी राज्य से धान और मक्का लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने की कोशिश करने वालों पर नकेल कसने के लिए कोण्डागांव पुलिस और राजस्व की टीमों का गठन भी कर दिया गया हैं। कोण्डागांव एसपी के निर्देश पर 28 नवंबर को पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीमों ने ओडिशा के सरहदी इलाके में स्थित थाना माकड़ी क्षेत्र के ग्राम छिनारी और चौकी बांसकोट क्षेत्र के ग्राम मारंगपुरी में अवैध तरीके से धान और मक्का खपाने वालों को परिवहन करते पकड़ा।

एसपी कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर कल थाना माकड़ी के ग्राम छिनारी में थाना प्रभारी सोन सिंह सोरी और अन्य थाना स्टाफ के द्वारा चलित थाने का आयोजन किया रहा था। जिस दौरान स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई कि, ओडिशा का धान छत्तीसगढ़ में खपाने एक ऑटो में धान की बोरियां भरकर परिवहन कर लाया जा रहा हैं।

सूचना पर थाना प्रभारी सोन सिंग और राजस्व की संयुक्त टीम ने बीच रास्ते में दबिश देकर उक्त ऑटो को 12 बोरी अवैध धान के साथ पकडक़र विधिवत जब्त किया। इसी प्रकार चौकी बाँसकोट के ग्राम मारंगपुरी में चौकी प्रभारी एसआई प्रमोद कतलम और तहसीलदार एचएस नायक के नेतृत्व में ओडिशा से चोरी छिपे लाए जा रहे 3 मोटरसाइकिल में 5 बोरा धान और 1 बोरा मक्का को जब्त किया गया।

दोनो मामलों में कोचियों द्वारा मुख्य सडक़ का इस्तेमाल न करके चोरी छिपे धान लाने का प्रयास किया जा रहा था। जिसके लिए ट्रैक्टर या अन्य बड़े वाहन का इस्तेमाल न करके बाइक और ऑटो जैसे छोटे वाहन का सहारा लिया जा रहा था।

कोण्डागांव पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने इन मामलों को संज्ञान में लेते हुए पड़ोसी राज्य से सटे सरहदी ग्रामों में गश्त बढ़ाने और अवैध धान परिवहन पर अंकुश लगाने अतिरिक्त नाके बंदियों और पेट्रोलिंग के लिए टीम को तैनात कर दिया है। साथ ही कोण्डागांव पुलिस द्वारा सरहदी क्षेत्र के ग्रामीणों से यह अपील की हैं कि, धान या अन्य किसी अनाज के अवैध परिवहन की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल स्थानीय थाना प्रभारी, तहसीलदार या प्रशासन की इस बाबत गठित लोकल टीम से संपर्क कर अवैध धान के परिवहन को रोकने में सहयोग करें।

अन्य पोस्ट

Comments