दन्तेवाड़ा

वन विभाग की कार्य की गति धीमी, जताई नाराजगी
02-Dec-2020 9:09 PM 39
 वन विभाग की कार्य की गति धीमी,  जताई नाराजगी

दंतेवाड़ा, 2 दिसम्बर। कलेक्टर दीपक सोनी ने सभी विभागों की समय सीमा की बैठक लेते हुए उन्हें बेहतर कार्य समय पर करने के निर्देश दिए। पंचायत एवं ग्रामीण विकास के गोधन न्याय योजना, गोठानो का संचालन, एनआरएलएम के कार्यों की समीक्षा, मनरेगा अंतर्गत एफ आर ए हितग्राहियों को 100 दिवस का रोजगार उपलब्ध कराने की समीक्षा, एफ आर ए क्लस्टर की प्रगति की समीक्षा की।

 गौठान संचालन में किसी भी प्रकार का कोई विवाद की स्थिति ना हो इसके निर्देश दिए। नरेगा के कार्यों की समीक्षा की उसमें लोगों की संख्या को बढ़ाने को कहा चूरू पांडू पश्चात किसानों को स्वेच्छा से पैरा दान करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए साथ ही उसे सुरक्षित स्थान में रखने के भी इंतजाम करने के निर्देश दिए।

 ठंड को देखते हुए नगर में अलाव और कंबल के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं साथ ही रैन बसेरा की भी स्थिति सुधारने के निर्देश दिए।

वन विभाग को सख्त हिदायत दी गई कि आपके विभाग के द्वारा की जा रही है कार्य की गति अत्यंत धीमी है कृपया गति को बढ़ाया जाए। आश्रम छात्रावास को रंग रोगन आदि कराकर दुरुस्त करने के निर्देश दिए। सुपोषण अभियान में अंडा उत्पादन की भी समीक्षा की। मास्क ना लगाने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कोरोना के मरीज कम हुए हैं परंतु टेस्टिंग कम नहीं करना है और जैपनीज बुखार की वैक्सीनेशन की भी समीक्षा की गई और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 बैठक में जिला पंचायत सीईओ आश्वासन वीडियो देवांगन, एडीएम श्री अभिषेक अग्रवाल, एसडीएम श्रश अविनाश मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर, तहसील दार, सर्व विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments