बस्तर

शराब दुकानों को विवादरहित जगहों पर स्थानांतरित करने की मांग
03-Dec-2020 9:18 PM 43
  शराब दुकानों को विवादरहित जगहों पर स्थानांतरित करने की मांग

  पब्लिक वॉइस ने सौंपा कलेक्टर को हस्ताक्षरित समर्थन पत्र   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 3 दिसम्बर। वर्षों से लंबित जनहित व जनभावनाओं से जुड़ा मुद्दा शराब दुकानों को धार्मिक, शैक्षणिक, स्वास्थ्य, व्यस्तम मार्गों से विवादरहित जगहों पर स्थानांतरित किया जाये, फिर से गर्माने लगा है। उल्लेखनीय है कि इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर कई संघ, संगठनों और दलों ने हर स्तर पर प्रदर्शन किया था। पब्लिक वॉइस के सदस्यों ने बीते जनवरी माह में इसे लेकर ज्ञापन, अनशन, आंदोलन, तालाबंदी सहित वर्तमान-पूर्व विधायक, निगम महापौर, अध्यक्ष, एम.आई.सी सदस्यों सहित लगभग सभी पार्षदों का हस्ताक्षरित व मुद्रित समर्थन पत्र तात्कालिक कलेक्टर आयाज़ तम्बोली को सौंपा था। जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर आबकारी विभाग द्वारा फरवरी माह में स्थल चयन की प्रक्रिया शुरू की गयी थी। मार्च से कोरोना की वजह से यह मुद्दा ठंडे बस्ते में चला गया था।

पब्लिक वॉइस के सदस्य गुरुवार को इसी विषय को लेकर कलेक्टर रजत बंसल से मिलने पहुंचें। सदस्यों ने जिलाधीश को विस्तार से पूरी जानकारी देते हुये ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के साथ साथ समस्त जनप्रतिनिधियों का समर्थन पत्र व पूर्व में दिए गए ज्ञापनों की छायाप्रति भी सौंपी गयी।

ज्ञापन सौंपने के बाद सदस्यों ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यजनक है कि जनभावना से जुड़े इस गंभीर मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों के समर्थन के बावजूद भी दुकानों को शिफ्ट नहीं किया जा रहा है। कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि अगले टीएल में इस विषय पर संबंधित विभाग से चर्चा करेंगे और वस्तुस्थिति से अवगत कराया जाएगा। इस दौरान लखपाल सिंह, गोपाल तीरथानी, मितेश पाणिग्राही, गणेश राव, रोहित सिंह आर्य सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments