दन्तेवाड़ा

सीजी स्कूल पोर्टल में वाणी को मिला स्थान
04-Dec-2020 9:22 PM 38
 सीजी स्कूल पोर्टल में  वाणी को मिला स्थान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दंतेवाड़ा, 4 दिसंबर। राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना पढ़ाई तुंहर दुआर कार्यक्रम को और बेहतर रोचक बनाने के लिए शिक्षकों के द्वारा ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीकी की सहायता से बच्चों को शिक्षा  अध्यापन का कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में  वाणी मसीह व्याख्याता शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बारसूर विकासखंड गीदम को सीजी स्कूल पोर्टल में हमारे नायक के रूप में सम्मानित किया गया है।

 वाणी के द्वारा अपने संस्था के छात्र छात्राओं को जीव विज्ञान विषय पर ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीकी की सहायता से बेहतर क्रियान्वयन कर विषय अध्यापन किया जा रहा है। ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीकी मोबाइल ऐप के माध्यम से एक ऐसी तकनीकी है जो बच्चों को वास्तविकता का परिचय कराता है और उसे उसकी अवधारणा समझने में आसानी होती है। राज्य शासन द्वारा वर्तमान में ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीकी के प्रयोग करने पर हमारे नायक के रूप में बेहतर शिक्षकों को चयनित किया जाकर सम्मानित किया जा रहा है। वाणी मसीह के द्वारा कोरोना से बचाव और उस पर होने वाले मानसिक तनाव से दूर होने मुंबई की डॉ. रुचि भार्गव और फिलीपींस के डॉ. जेकब के साथ वर्चुअल मीटिंग कर बच्चों को लाभान्वित किया गया था। इसके साथ ही बच्चों को तकनीकी माध्यम से जोड़े रखने हेतु क्विज प्रतियोगिता से बच्चों के डाटा पैक पुरस्कार के रूप में देकर सम्मानित करने का प्रयास करती है।

जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा, सहायक संचालक अहिल्या ठाकुर, जिला मिशन समन्वयक श्यामलाल शोरी, जिला नोडल अधिकारी केशव सिंह, ढलेश आर्य के द्वारा वाणी को शुभकामनाएं प्रेषित किये हैं।

अन्य पोस्ट

Comments