कोण्डागांव

विकासखण्ड स्तरीय पीएलसी दल गठित, दिव्यांग दिवस पर शालाओं में विभिन्न कार्यक्रम
04-Dec-2020 9:33 PM 31
विकासखण्ड स्तरीय पीएलसी दल गठित, दिव्यांग दिवस पर शालाओं में विभिन्न कार्यक्रम

कोण्डागांव, 4 दिसंबर। विकासखण्ड माकड़ी अन्तर्गत संचालित प्राथमिक शालाओं में अध्ययनरत बच्चों को गुणवत्ता शिक्षा प्रदाय करने के लिए आपस में मिलकर एक-दूसरे से सिखते-सिखाते हुए शिक्षकों में क्षमता विकास में सहयोग देने के लिए विकासखण्ड स्तर पर विषयवार पीएलसी दल का गठन किया गया। गठित पीएलसी दल में प्राथमिक शालाओं में कार्यरत शिक्षक व शिक्षिकाओं को विषय के आधार पर सदस्य बनाया गया है। इस प्रकार विकासखण्ड में चार दल व कुल 16 सदस्यों को शामिल किया गया हैं। चयनित पीएलसी सदस्यों के कार्यों का सफल क्रियान्वयन के लिए 3 दिसंबर को विकासखण्ड स्रोत केंद्र माकड़ी मिटिंग का आयोजन किया गया। इसमें पीएलसी के सभी सदस्य व समस्त संकुल समन्वयक सम्मिलित हुए।

मिटिंग में विकासखण्ड स्रोत समन्वयक ताहिर अहमद खान के द्वारा संकुल स्तर पुन: दल गठन करने का निर्देषित दिया गया। उपस्थित सीएसीयों के द्वारा दल गठन में होने वाली समस्याओं को अवगत कराके उनका समाधान प्राप्त किए। सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीराम तारम के माध्यम से प्रोजेक्टर के माध्यम पीएलसी (प्रोफेषनल लर्निंग कम्युनिटी) के विभिन्न विषयों पर सूक्ष्म जानकारी दिया गया। साथ ही विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य में कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए विकासखण्ड के शालाओं में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्राथमिक व माध्यमिक पटेलपारा दण्डवन में बच्चों के द्वारा रंगोली एवं चित्रकला का आयोजन किया गया। प्राथमिक शाला पीढ़ापाल में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों को बीआरपी सौम्य देवागंन व सीएसी भेदराम मानकर के द्वारा कापी, पेन प्रदाय किया गया। ऐसे ही कार्यक्रम विकासखण्ड के अन्य स्कूलों में भी आयोजित किया गया।

 विकासखण्ड स्तरीय पीएलसी मिटिंग में बीआरसी ताहिर अहमद खान, एबीओ श्रीराम तारम, बीआरपी सौम्य देवागंन, बीआरपी शत्रुघन साहू व समस्त संकुल समन्वयक उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments