जान्जगीर-चाम्पा

ब्यूटी विथ ब्रेन के लिए वर्चुअल वेबीनार का आयोजन
01-Jan-2021 4:25 PM 38
ब्यूटी विथ ब्रेन के लिए वर्चुअल वेबीनार का आयोजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बलौदा, 1 जनवरी। 
ब्यूटी विथ ब्रेन के लिए वर्चुअल वेबीनार का आयोजन किया गया। 

छत्तीसगढ़ कन्नोजिया स्वर्णकार समाज की महिला विंग से किरण सोनी ने आंगतुक मेहमानों की परिचय उपरांत कार्यक्रम के  संचालन हेतु कुमुदनी शराफ को दिया। 

उन्होंने बताया कि महिलाओं को स्किन और बालों को लेकर समस्याएं हैं। लगभग हर दूसरी महिला इस समस्या से जूझ रही हैं। स्किन और बालों की समस्या की रोक थाम और पोषण के लिए स्वर्णकार समाज के महिलाओं द्वारा कोरोना काल में अभी  इसका उपचार बचाव या सुझाव प्रत्यक्ष रूप से लेना सभी महिलाओं के लिए सम्भव नही था। इसलिए बेबीनार के माध्यम से ब्यूटी एक्सपर्ट ,और  इंटरनेशनल आर्ट आफ लिविंग के टीचर द्वारा वर्चुअल बेबीनार से समाज के महिलाओं को उनके समस्याओं के निराकरण और उपाय बताए जिसमे आमतौर पर महिलाओं के जिज्ञासा सौंदर्य क्या है, आंतरिक ब्यूटी,फिजिकल ब्यूटी,टाइप आफ स्किन और उसका उपचार  के सम्बंध में ब्यूटी एक्सपर्ट  लवलीन गांधी ने बताया।

इसी तरह  यशु सोनी ने बालो को लेकर समस्या पर बालो का झडऩा, रूसी बाल,असमय बालो के पकना,इनके बचावके तरीके बताए। 
इंटनेशनल आर्ट आफ लिविंग की टीचर डॉ सरिता बाजपेयी ने आंतरिक सौंदर्य,खुश रहने के तरीके,नियमित योग प्रणायाम,व्यायाम,संतुलित आहार के साथ स्वयं के लिए समय देना जरूरी बताया, और सबसे बड़ी सुंदरता हमेशा खुश रहना ही स्वयं के लिये सुंदरता होती है। इस दौरान वे बीनार में भाग लेने वाली महिलाओं ने अपनी समस्या के समाधान एक्सपर्ट से लिये जिनका सहयोग  पूर्णिमा सोनी,और मीनाक्षी सोनी ने किया।
 

अन्य पोस्ट

Comments