कोरबा

नकली नोट के साथ 2 बंदी, एक फरार, 100, 200 एवं 500 की 17,500 नगदी व प्रिंटर बरामद
01-Jan-2021 7:04 PM 39
  नकली नोट के साथ 2 बंदी, एक फरार, 100,  200 एवं  500 की 17,500 नगदी व प्रिंटर बरामद

कोरबा, 1 जनवरी। शहर के बुधवारी बाजार में नकली नोट को असली बताकर खपाते हुए दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वहीं एक फरार है।

पुलिस के अनुसार 31 दिसंबर की शाम करीब 7 बजे  सीएसईबी चौकी पुलिस को सूचना मिली कि बुधवारी बाजार कोरबा में एक व्यक्ति को नकली नोट के साथ पकड़ा गया है। उपरोक्त सूचना पर सीएसईबी पुलिस चौकी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक भागीरथी चौधरी के द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर नकली नोट खपाने का प्रयास कर रहे रमेशरा अमलेश ग्राम रटगा थाना मरवाही को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, जो अपने साथी राय बहादुर एवं गुलाब अहिरेश ग्राम रटगा थाना मरवाही जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही  के साथ मोटरसाइकिल में नकली नोट लेकर बुधवारी बाजार में आकर तीनों व्यक्ति अलग-अलग दुकानों में जाकर नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस ने आरोपी रमेशरा अमलेश  की निशानदेही पर आरोपी रमेशरा के मोटरसाइकिल के डिक्की से 200 रुपए एवं 500 रुपए का नकली नोट बरामद किया गया। अन्य आरोपी राय बहादुर एवं गुलाब अहिरेश को उसके साथी  रमेशरा के पकड़े जाने की जानकारी हो गई थी जिसके वजह से दोनों फरार हो गए थे जिनके गिरफ्तारी के लिए रात्रि में ही पूरे शहर में नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान एक आरोपी गुलाब अहिरेश ग्राम रटगा थाना मरवाही का पकड़ा गया।

पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने बताया कि राय बहादुर अपने घर में नकली नोट छापने के लिए रंगीन प्रिंटर रखा है, उसी प्रिंटर से राय बहादुर नकली नोट छाप कर इन्हें देता है, फिर तीनों आसपास के बाजारों में जाकर समान खरीददारी कर दुकानदार को नकली नोट पकड़ा देते हैं।

आरोपी गुलाब अहिरेश के निशानदेही पर ग्राम रटगा जाकर राय बहादुर के घर से एक रंगीन प्रिंटर जब्त किया गया। आरोपी राय बहादुर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपीगण रमेशरा  अमलेश के कब्जे से आठ हजार दो सौ  एवं गुलाब अहिरेश से नौ हजार तीन सौ कुल  सत्रह हजार पांच सौ रुपए मूल्य का  नकली नोट, एक रंगीन प्रिंटर तथा एक नग मोटर साइकिल जब्त किया गया है। मामले में आरोपियों के विरुद्ध कई धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है।

अन्य पोस्ट

Comments