दुर्ग

क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया के मुद्दे पर जन जागरण के लिए 12 हजार किमी की यात्रा पर निकले रितेश का भिलाई में हुआ स्वागत
11-Jan-2021 6:43 PM 30
क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया के मुद्दे पर जन जागरण के लिए 12 हजार किमी की यात्रा पर निकले रितेश का भिलाई में हुआ स्वागत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर,  11 जनवरी ।
क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया और महिला सशक्तिकरण जैसे पवित्र और लोकहित के मुद्दे पर जनजागरण हेतु पिछले 42 दिनों से साइकिल से भारत भ्रमण (विशेषकर सभी प्रदेशों की राजधानियों) की यात्रा पर निकले उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जनपद के खजनी तहसील के गौरसेरा (उनवल) निवासी युवा पर्वतारोही रितेश सिंह उमा का कल शाम को इस्पात नगरी भिलाई में आगमन हुआ।

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से अपने इस दुष्कर साहसिक अभियान का श्रीगणेश करने वाले रितेश उत्तर भारत, पश्चिम भारत, दक्षिण भारत होते हुए अब मध्य भारत और फिर पूर्वी भारत की यात्रा करते हुए उत्तर पूर्व के राज्यों की ओर अपना रुख करेंगे। अभी तक उन्होंने साढ़े सात हजार किलोमीटर की यात्रा साइकिलिंग की है। इस पूरे अभियान के दौरान वे दौरान लगभग 12 हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा करेंगे।

कल शाम इस्पात नगरी भिलाई पहुंचने पर शहर के अनेकों पर्वतारोहियों, साइकिलिस्ट, रोमांच प्रेमियों और विभिन्न श्रमिक और सामाजिक संगठनों द्वारा रितेश का सेंट्रल एवेन्यू से.2 में चौरसिया पान ठेले के निकट श्रमिक संगठन हिन्द मजदूर सभा के कार्यालय के सामने गर्मजोशी से स्वागत और सम्मान किया गया।

नगर के क्रीड़ा प्रेमियों पर्वतारोहियों और रोमांच पसंद  लोगों की उपस्थिति में वक्ताओं ने रितेश के जज्बे और हौसले की तारीफ करते हुए आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।
उपस्थित लोगों के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए रितेश ने कहा कि इस छोटी सी उम्र का तजुर्बा है कि,असंभव कुछ भी नहीं है..यदि हमारा संकल्प दृढ़ और प्रयास ईमानदार है तो हमें अपनी मंजि़ल से कोई नहीं रोक सकता 42 दिन के अब तक के इस अभियान में मुझे कदम-कदम पर सहयोग करने वाले मिलेऔर सहयोग भी ऐसे लोगों का जिनसे मेरा दूर-दूर का कभी कोई संबंध नहीं रहा है।
 

अन्य पोस्ट

Comments