दुर्ग

अवैध रूप से ट्रेन की टिकट बनाने वाले 2 दुकानदार बंदी
13-Jan-2021 5:25 PM 30
अवैध रूप से ट्रेन की टिकट बनाने वाले  2 दुकानदार बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 13 जनवरी।
रेलवे सुरक्षा बल दुर्ग की टीम ने दो दुकानों में कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से ट्रेन की टिकट बनाने वाले 2 आरोपियों को पकड़ा है। दोनों के खिलाफ  रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत कार्रवाई की गई है। 

आरपीएफ  दुर्ग को मुखबिर से सूचना मिली कि थान खमरिया जिला बेमेतरा में नियमों को ताक पर रखकर दो दुकान ट्रेन का अवैध रूप से टिकट बना कर दे रहे हैं। जानकारी मिलते ही आरपीएफ दुर्ग प्रभारी पुरुषोत्तम तिवारी ने टीम बनाकर मौके पर अधिकारियों, कर्मियों को भेजा। उप निरीक्षक केबी गुप्ता, उप निरीक्षक आरके पांडे, प्रधान आरक्षक एमके चौबे एवं एसके मिश्रा मौके पर पहुंचे. श्रीजी टूर ट्रैवल्स दुकान की जांच में तीन अलग-अलग पर्सनल यूजर आईडी द्वारा 26 ई-टिकट जिसमें पांच लाइव टिकट तथा 21 पास्ड टिकट जिसकी कीमत कुल 37985 रुपए थी, उसे टीम ने जब्त किया। दुकान के संचालक वीरेंद्र जोशी के खिलाफ  रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत कार्रवाई की गई है।

आरपीएस प्रभारी पुरुषोत्तम तिवारी ने बताया कि दूसरी कार्रवाई मिलन चॉइस सेंटर एवं फोटो कॉपी दुकान में की गई। यहां पर 15 ई-टिकट जिसमें 4 लाइव टिकट तथा 11 पास्ड पर टिकट थी। इन टिकटों की कुल कीमत 14,410 थी, जिसे जब्त किया गया। आरोपी दुकान संचालक मिलन प्रसाद शर्मा के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।
 

अन्य पोस्ट

Comments