दुर्ग

विधायक ने स्कूली शिक्षा मंत्री से दुर्ग के लिए मांगी राशि
13-Jan-2021 5:56 PM 27
विधायक ने स्कूली शिक्षा मंत्री  से दुर्ग के लिए मांगी राशि

अच्छी शिक्षा व स्कूलों में सुविधा बढ़ाने पर फोकस-वोरा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 13 जनवरी।
विधायक अरुण वोरा ने बजट वर्ष 2021-22 के लिए स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से दुर्ग शहर के स्कूलों के लिए राशि एवं कई स्कूलों के अपग्रेडेशन की मांग की है। 

शहर के स्कूलों में सुविधाएं बढ़ाने हेतु डिपरापारा, पद्मनाभपुर, गया नगर, कैलाशनगर स्थित प्राथमिक, माध्यमिक एवं पूर्व माध्यमिक शालाओं में शौचालय निर्माण के लिए 10 लाख रुपए एवं आदर्श कन्या स्कूल सहित शहर के 8 स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाओं के लिए नए कक्ष निर्माण हेतु 60 लाख रुपए की राशि मांगी है। साथ ही श्री वोरा ने मंत्री टेकाम से शहर में दो नए अंग्रेजी माध्यम स्कूल एवं पद्मनाभपुर व पोटिया स्थित प्राथमिक शालाओं का पूर्व माध्यमिक शाला के रूप में उन्नयन करने का भी आग्रह किया है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान स्कूल बंद रहे हैं लंबे समय बाद स्कूल खुलने की स्थिति बनती दिख रही है। अच्छी शिक्षा और स्कूलों में बेहतर बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने पर फोकस रखते हुए शिक्षा मंत्री से बजट में राशि आबंटित करने की मांग की गई है।

वोरा ने केंद्रीय रेल मंत्री से आग्रह किया
बाबा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह अजमेर शरीफ में सालाना उर्स 16 फरवरी से 23 फरवरी तक होने जा रही है। जिसके लिए मुस्लिम समाज के आग्रह पर विधायक अरुण वोरा ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से कोरोना काल के कारण दुर्ग से अजमेर तक कि बंद हुई रेल सुविधा को पुन: प्रारंभ करने की मांग की है। 

श्री वोरा ने रेल मंत्री से पत्र लिखते हुए बताया कि बाबा गरीब नवाज की दरगाह में सजदा करने दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर समेत राज्य भर से लोग अजमेर जाते हैं इसके लिए दुर्ग-अजमेर ट्रेन सेवा पुन: प्रारंभ किया जाना आवश्यक है।
 

अन्य पोस्ट

Comments