बिलासपुर

सडक़ निर्माण, बिना अनुमति तालाब खुदाई, हाइवा जब्त
14-Jan-2021 5:03 PM 37
सडक़ निर्माण, बिना अनुमति तालाब खुदाई, हाइवा जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
करगीरोड (कोटा ), 14 जनवरी।
कोटा से खरखहनी मार्ग तक प्रधानमंत्री ग्राम योजना के तहत नयी सडक़ सात किमी बनाई  जा रही है। इसके लिए ठेकेदार द्वारा मुरुम  के बजाय बिना अनुमति तालाब को खोदकर मिट्टी डाली जा रही थी। मंगलवार को इसकी शिकायत के बाद खनिज विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मुरुम का परिवहन कर रहे हाइवा को जब्त कर लिया। इसे कोटा थाने में खड़ा किया गया। 

ज्ञात हो कि  ग्राम पंचायत खुरदूर के लगभग दो एकड़  कृष्णा बांध में बांधा तालाब को पैकलंैड लगाकार मनमाने तरीके से खुदाई कर सैकड़ों ट्रिप हाईवा, ट्रैक्टर से खुदाई कर सडक़ निर्माण कार्य में पूरे सडक़ में डाला जा रहा था। खनिज विभाग को इसकी लगातार शिकायत मिल रही थी। मंगलवार को खनिज अमले ने कई गांवों में दबिश दी। इस दौरान ग्राम पंचायत खुरदूर में तालाब के पास पेकलेन के जरिए मुरुम का अवैध खुदाई हो रही थी। टीम ने मौके पर पहुंचकर हाइवा को जब्त कर लिया।

तालाब खुदाई के बारे में पूछने पर खुरदूर ग्राम पंचायत सरपंच रजनी मरकाम  ने बताया कि हमने बांधा तालाब को खुदाई के कोई लिखित आदेश नहीं दिया गया है। लेकिन ठेकेदार ने मौखिक रूप से बोला था। वहीं जनपद सदस्य अश्वनी टोडर ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है। 
 

अन्य पोस्ट

Comments