बिलासपुर

विवेकानंद जयंती पर 551 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकली रैली
14-Jan-2021 5:08 PM 33
विवेकानंद जयंती पर 551 फीट लंबे  तिरंगे के साथ निकली रैली

जगह-जगह फूलों से स्वागत, जीवंत झांकियां भी रही आकर्षण का केंद्र 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
करगीरोड (कोटा ), 14 जनवरी।
राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में कोटा नगर में 551 फीट लंबे तिरंगे झंडे के साथ विशाल रैली देशभक्ति संगीत धुमाल बैंड के साथ मंगलवार को निकाली गई। पूरे नगर में रेलवे स्टेशन से जयस्तंभ तक फूलों से वर्षा कर स्वागत किया गया।

12 जनवरी को नगर में छात्र छात्राओं द्वारा स्टेशन से नाका चौक तक 551 लंबी तिरंगा रैली निकाली गई। वंदे मातरम् भारतमाता की जय के उद्घोष के साथ पूरा नगर देशभक्ति में रंग गया था। नगर में जगह जगह लोगों नें तिरंगे पर फूलों की वर्षा कर तिरंगे को सम्मान दिया । 
मुख्य आकर्षण 551 फीट का विशाल तिरंगा जिसे छात्र छात्राओं द्वारा थाम कर नगर में एक राष्ट्रीयता का बोध कराकर युवाओं में जोश भर दिया गया। पूरा नगर तिरंगामय रहा, साथ ही राम दरबार,  भारत माता स्वामी विवेकानंद और रानी लक्ष्मी बाई की जीवंत झांकिया आकर्षण का केंद्र रहा।

तिरंगा रैली का जय स्तंभ नाका चौक पहुंची, जहां अतिथि के रूप में  जयश्री नायर, संदीप टांडव, अमृता प्रदीप कौशिक  एवं छात्र छात्राओं के उद्बोधन के पश्चात् कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र निरंजन केशरवानी महाविद्यालय एवं नगर के स्कूलों के छात्र छात्राएं का कोटा नगर में हटरी चौक, चंडी माता चौक, महाशक्ति चौक, नगर पंचायत कार्यालय और मुख्य कार्यक्रम जय स्तंभ नाका चौक में हुआ। इस दौरान नगर के युवा विशिष्ट बडी संख्या में उपस्थित रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments