बिलासपुर

कोरोना टीका पहले तृतीय, चतुर्थ वर्ग स्वास्थ्य कर्मियों को, कम मात्रा में आने के कारण फैसला
14-Jan-2021 9:11 PM 40
कोरोना टीका पहले तृतीय, चतुर्थ वर्ग स्वास्थ्य कर्मियों को, कम मात्रा में आने के कारण फैसला

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बिलासपुर, 14 जनवरी। जिले में कम मात्रा में कोविड की वैक्सीन पहुंचने के कारण 16 जनवरी से पहले तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का निर्णय लिया गया है। विधायक शैलेष पांडेय ने आज वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा लिया।

जिले के सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि अभी सिर्फ 11 हजार वैक्सीन पहुंची है, जबकि बिलासपुर में 18 हजार 508 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। कलेक्टर ने सबसे पहले तृतीय व चतुर्थ वर्ग के स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने के लिये कहा है। हालांकि कोविन एप रजिस्टर्ड सभी नामों की सूची जारी कर देगा, पर उनमें से तृतीय व चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों को प्राथमिकता से इंजेक्शन लगाने की व्यवस्था की जायेगी।

व जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सैमुअल ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री तापमान पर क्षेत्रीय स्टोर में रखा गया है। डब्ल्यूएचओ की टीम कल शुक्रवार को स्टोर का निरीक्षण करेगी। इसके बाद अलग-अलग क्षेत्रों में बनाये गये वेयर हाउस में इन्हें भेजा जायेगा। फिर वहां से समय पर वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन भेजी जायेगी। डॉ. सैमुअल ने कहा कि कोविड की शेष वैक्सीन भी जल्द आने की संभावना है।

विधायक ने किया निरीक्षण
बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने आज सीएमएचओ कार्यालय परिसर में बनाये गये वैक्सीनेशन स्टोर का अवलोकन किया और टीकाकरण के लिये की गई तैयारियों का जायजा सीएमएचओ के साथ लिया। उनके साथ कांग्रेस नेता पंकज सिंह भी थे। ज्ञात हो कि 16 जनवरी को पहले दिन जिले के 6 सेन्टर्स में फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को यह वैक्सीन लगाई जायेगी। 

अन्य पोस्ट

Comments