रायपुर

कंवर सम्मेलन में शिक्षा और स्वरोजगार की जरूरत पर जोर
15-Jan-2021 2:41 PM 32
कंवर सम्मेलन में शिक्षा और स्वरोजगार की जरूरत पर जोर

रायपुर, 15 जनवरी। मकर संक्रांति के मौके पर अखिल भारतीय कंवर  समाज विकास समिति के द्वारा वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक सम्मेलन आयोजित किया गया। पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी 12,13 और 14  जनवरी 2021 को पावन धाम पमशाला जिला जशपुर में वार्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक सम्मेलन का आयोजन हुआ।

 प्रदेश समिति के तरफ से अध्यक्ष हरवंश मिरी द्वारा सम्मेलन में आमंत्रण के लिए केंद्रिय समिति के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कंवर समाज के द्वारा किए उपलब्धि परक  कार्यों को बताते हुए समाज के उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक निवासरत कंवर समाज को एकसूत्र  में पिरोने सहित एक समाज- एक संविधान की अवधारणा को पूरा करने लिए जशपुर राज सहित अन्य राज को एक मंच पर आकर समाज को नई दशा एवं दिशा देने के तरफ कार्य लेने पर ज़ोर देते हुए संबद्धता पर अपनी बात रखे एवं समाज में खासकर शिक्षा और स्वरोजग़ार पर विशेष कार्य करने पर जोर दिया गया।

 छत्तीसगढ़ प्रदेश कंवर समाज के पदाधिकारीयों ने प्रवास के दौरान समिति के संरक्षक रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय से उनके निवास स्थान में भेंट कर समाज की पहली महिला के सांसद निर्वाचित होने पर साल श्रीफल और सामाजिक वार्षिक कैलेंडर भेंट कर बधाई और शुभकामनाएं दिया गया और संरक्षक आरपी साय से उनके ग्राम मुंडा डीह में निवास में मिल कर सामाजिक वार्षिक कैलेंडर कि प्रति भेंट करते हुए सरगुजा रेंज आईजी बनाए जाने पर बधाई और शुभकामना दी गई साथ ही आर एन साय जी के निवास स्थान में जाकर भेंट कर सामाजिक चर्चा की गई। प्रदेश समिति के द्वारा पमशाला की पावन भूमि को कंवर समाज को दान करने वाले गजाधर प्रधान के वारिसान पुत्र को साल श्रीफल से सम्मानित किया गया।

सम्मेलन के अंतिम दिन 14 जनवरी को छतीसगढ़ प्रदेश कंवर समाज रायपुर के अध्यक्ष हरवंश मिरी सहित सरगुजा संभाग के अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह पैकरा ,बिलासपुर संभाग के अध्यक्ष श्रीमती सविता साय, प्रदेश सचिव अधिवक्ता कुंजबिहारी पैकरा, महानगर रायपुर के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोहर पैकरा, कार्यालयीन सचिव छत्रपाल सोनवानी, जानसिंह दीवान ,लवन राज पैकरा समाज के महासचिव शिवकुमार कंवर, अम्बिकापुर से संजय कुमार सिंह सीईओ उपस्थित होकर कार्यक्रम में शामिल हुए और कार्यक्रम में क्षेत्र के सामाजिक जन और प्रदेश समिति के संरक्षक मान  नंदकुमार साय, विष्णुदेव साय, श्रीमती गोमती साय, भरत साय ,आर एन साय सहित श्रीमती रत्ना पैकरा, अंतरजातीय विवाह का समाज में स्थान पर चर्चा में लोग भाग लिए।

अन्य पोस्ट

Comments